Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पहले 2 टेस्ट में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, BBL इतिहास में लगा दूसरा सबसे तेज शतक; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से खेले जानें वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती 2 मैचों में विराट कोहली नहीं खेलेंगे, उन्होंने निजी कारणों की वजह से ब्रेक लिया है। वहीं बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट के सलामी बल्लेबाज जोश ब्राउन ने 140 रनों की पारी में 12 छक्के लगाए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: January 23, 2024 10:52 IST
INDIA TV- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV INDIA TV

Sports Top 10: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा, जिसका पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले 2 मुकाबलों में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे जिन्होंने निजी कारणों की वजह से ब्रेक लेने का फैसला लिया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के बीग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट के सलामी बल्लेबाज जोश ब्राउन ने गोल्ड कोस्ट में एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ करियर की बेस्ट पारी खेलते हुए 140 रन बनाए। बिग बैश लीग के इतिहास में ये दूसरा सबसे तेज शतक है।

विराट कोहली ने पहले 2 टेस्ट मैच से लिया ब्रेक

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। इसको लेकर बीसीसीआई ने भी सोशल मीडिया पर जानकारी दी। बीसीसीआई की ओर से जो जानकारी सोशल मीडिया पर दी गई है, उसमें कहा गया है कि विराट कोहली ने पर्सनल कारणों के चलते पहले दो टेस्ट न खेलने का फैसला किया है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में है। वहीं दूसरा मुकाबला विशाखापट्नम में 2 फरवरी से खेला जाएगा।

BBL इतिहास में जोश ब्राउन ने लगाया दूसरा सबसे तेज शतक

ऑस्ट्रेलिया के बीग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट के सलामी बल्लेबाज जोश ब्राउन ने गोल्ड कोस्ट में सोमवार शाम के चैलेंजर में एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ करियर का बेस्ट 140 रन बनाकर बिग बैश लीग के इतिहास में दूसरा सबसे तेज शतक बनाया है। 30 वर्षीय खिलाड़ी ने कैरारा स्टेडियम में 57 गेंदों में अपनी पारी के दौरान रिकॉर्ड 12 छक्के और दस चौके लगाए। वहीं बीबीएल में एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भी वह पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

शोएब बशीर वीजा समस्याओं की वजह से नहीं पहुंचे भारत

इंग्लैंड की टीम रविवार को अबू धाबी से भारत पहुंची है। संयुक्त अरब अमीरात में इंग्लैंड की टीम ने एक ट्रेनिंग सेशन का आयोजन किया था। लेकिन इंग्लैंड ने युवा खिलाड़ी शोएब बशीर टीम के साथ भारत नहीं आए हैं। शोएब बशीर वीजा समस्याओं के चलते भारत नहीं पहुंचे हैं। बशीर अपने कागजी काम में देरी के कारण फिलहाल संयुक्त अरब अमीरात में ही हैं। इंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि ईसीबी ने भारत सरकार सहित संबंधित अधिकारियों के साथ इस मामले को उठाया है और अगले 24 घंटों में बशीर से टीम की जुड़ने की उम्मीद जताई गई है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले ट्रेविस हेड हुए कोरोना पॉजिटिव

वेस्टइंडीज के खिलाफ ब्रिस्बेन में 25 जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगता दिख रहा है। दरअसल, कंगारू टीम के धाकड़ बल्लेबाज ट्रेविस हेड कोरोना की चपेट मे आ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एडिलेड टेस्ट के बाद बीमार महसूस होने पर ट्रेविस हेड ने कोविड टेस्ट कराया, जिसके बाद वह पॉजिटिव पाए गए।

शुभमन गिल और रवि शास्त्री को मिल सकता BCCI से बड़ा सम्मान

बीसीसीआई साल 2019 के बाद अब अपने अवार्ड समारोह का आयोजन कर रही है, जिसमें युवा ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल के अलावा भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री को सम्मानित किया जा सकता है। गिल को जहां साल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने के लिए अवॉर्ड दिया जा सकता है वहीं रवि शास्त्री को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जा सकता है।

हॉकी में भारत ने फ्रांस को दी मात

भारतीय हॉकी के लिए साल 2024 काफी अहम है। इस साल टीम इंडिया ओलंपिक के लिए तैयारियों में जुटी हुई है। साल 2020 के ओलंपिक में भारत ने कांस्य पदक अपने नाम किया था। टीम इंडिया अपने पदल में इस साल बढ़ोतरी करना चाहेगी। ऐसे में भारतीय टीम चार देशों के बीच खेले जा रहे है टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है। इसमें उन्होंने अपने पहले मुकाबले में फ्रांस की टीम को 4-0 से मात दी है। भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 2 गोल इस मैच में किए।

AFC एशिया कप 2024 में आज सीरिया से आखिरी ग्रुप मैच खेलेगा भारत

एएफसी एशियाई कप में भारत मंगलवार 23 जनवरी को अपने तीसरे और अंतिम ग्रुप-स्टेज गेम में सीरिया के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरेगा। भारतीय फुटबॉल टीम ने अपनी एएफसी एशियाई कप में अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। जहां उन्हें 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। उन्हें अगले गेम में भी हार का ही सामना करना पड़ा जिसमें उज्बेकिस्तान ने भारत को 3-0 से हराया था, जिससे वे ग्रुप बी में सबसे नीचे आ गए। भारत अब अपने आखिरी ग्रुप मैच में जीत के साथ खत्म करना चाहेगा।

इंग्लैंड टीम की टेस्ट में आक्रामक खेलने की रणनीति पर बुमराह ने जताई खुशी

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड टीम की टेस्ट क्रिकेट में आक्रामक खेलने की रणनीति को कहा कि वह जिस तरह से खेल रहे हैं उसमें अब तक काफी सफल रहे हैं। इससे वर्ल्ड क्रिकेट में टेस्ट फॉर्मेट में एक अलग तरह से खेलने का नजरिया मिला है। एक गेंदबाज के तौर पर यदि मैं इसे देखूं तो ये मुझे खेल में हर समय बनाए रखता है। अगर वे इसी तरह से खेलते हैं, तो इससे मुझे वह थकाएंगे नहीं, मुझे काफी विकेट मिलने के अवसर हर समय मौजूद रहेंगे।

स्टोक्स की फिटनेस पर मैकुलम ने दी बड़ी अपडेट

इंग्लैंड को भारत के खिलाफ 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है। इस मैच से पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम ने कप्तान बेन स्टोक्स की फिटनेस पर बड़ी अपडेट दी है। मैकुलम ने बताया कि वह ट्रेनिंग के दौरान पूरी तरह से फिट दिख रहे हैं और वह खेलने के लिए पूरी तरह से फिट भी लग रहे हैं। मैंने उन्हें भागते हुए देखा है और मुझे लगता है कि वह मैदान में जाने के लिए फिट हैं।

पाकिस्तान टीम ओलंपिक 2024 की रेस से हुई बाहर

इस साल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक पेरिस, फ्रांस में ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जाएगा। पाकिस्तान की पुरुष हॉकी टीम इस बड़े इवेंट की रेस से बाहर हो गई है। एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर के तीसरे स्थान के लिए खेले गए मैच में न्यूजीलैंड से पाकिस्तान को 2-3 से हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद पाकिस्तान पेरिस खेलों में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गई। पाकिस्तान की टीम को पिछली बार 2012 में ओलंपिक में भाग लेने का मौका मिला था। टीम तब सातवें स्थान पर रही थी। पाकिस्तान ने ओलंपिक में तीन गोल्ड (1960, 1968, और 1984) समेत आठ मेडल जीते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement