Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs ENG : पहले 2 टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली, अचानक लिया ये बड़ा फैसला

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाना है। इस मैच में विराट कोहली खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। वे दूसरा मैच भी नहीं खेल पाएंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: January 22, 2024 17:56 IST
Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY पहले 2 टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली

Virat Kohli India vs England : भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज अब करीब है। 25 जनवरी से पहला मुकाबला खेला जाएगा। बीसीसीआई की ओर से पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। इस बीच अचानक ये खबर आई है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। इसको लेकर बीसीसीआई ने भी सोशल मीडिया पर जानकारी दे दी है। इससे भारतीय टीम को इंग्लैंड के सामने दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। 

बीसीसीआई ने कोहली के न खेलने की जानकारी 

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में है। वहीं दूसरा मुकाबला विशाखापट्नम में 2 फरवरी से खेला जाएगा। इन दोनों ही मैचों में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई की ओर से जो जानकारी सोशल मीडिया पर दी गई है, उसमें कहा गया है कि विराट कोहली ने पर्सनल कारणों के चलते पहले दो टेस्ट न खेलने का फैसला किया है। उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। हालांकि कारण क्या है, इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है। 

अफगानिस्तान के खिलाफ भी पहला टी20 मैच नहीं खेले थे कोहली 

विराट कोहली ने अभी हाल ही में जब अफगानिस्तान के जो टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी, उसमें भी पहला मैच नहीं खेला था। इसके बाद वे दूसरा और तीसरा मैच खेलते हुए नजर आए थे। माना जा रहा था कि 11 जनवरी को कोहली की बेटी वामिका जन्मदिन था, इसलिए उन्होंने उस मैच से छूट मांगी थी। लेकिन अब इस सीरीज के मैच वे क्यों नहीं खेल रहे हैं, इसके बारे में जानकारी बाद में हाथ लगेगी। 

तीन टेस्ट मैचों के लिए बाद में होगा टीम का ऐलान 

खास बात ये है कि बीसीसीआई ने पहले दो टेस्ट के लिए ही टीम का ऐलान किया था, जिसमें कोहली का नाम शामिल था। दूसरे और तीसरे मैच के बीच करीब एक सप्ताह का गैप है, इसलिए उनकी टीम की घोषणा बाद में की जाएगी। कुल पांच में से कोहली अब कितने मैच खेल पाएंगे, ये देखना दिलचस्प होगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

T20I की बेस्ट टीम का ऐलान, सूर्यकुमार यादव बने कप्तान

IPL 2024 को लेकर बड़ा अपडेट, ये तारीख आई सामने

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement