Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs FRA: भारत ने पहले मैच में फ्रांस को हराया, 4-0 से जीता मैच

India vs France: भारतीय हॉकी टीम ने फ्रांस की टीम को चार देशों के बीच खेले जा रहे हॉकी टूर्नामेंट के पहले मैच में हरा दिया। टीम इंडिया ने यह मुकाबला 4-0 के अंतर से जीता।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 22, 2024 22:09 IST
Indian Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय हॉकी टीम

भारतीय हॉकी के लिए साल 2024 काफी अहम है। इस साल टीम इंडिया ओलंपिक के लिए तैयारियों में जुटी हुई है। साल 2020 के ओलंपिक में भारत ने कांस्य पदक अपने नाम किया था। टीम इंडिया अपने पदल में इस साल बढ़ोतरी करना चाहेगी। ऐसे में भारतीय टीम चार देशों के बीच खेले जा रहे है टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है। जहां टीम इंडिया ने टूर्नामेंट के पहले मैच में जीत के साथ शुरुआत की है। टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में फ्रांस में हराया है।

टीम इंडिया की दमदार जीत

कप्तान हरमनप्रीत सिंह के दो गोल की मदद से भारतीय मेंस हॉकी टीम ने सोमवार को यहां फ्रांस को 4-0 से हराकर चार देशों के टूर्नामेंट में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। भारतीय डिफेंस ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। फ्रांस की टीम भारतीय गोल पोस्ट पर अनुभवी पीआर श्रीजेश और कृष्ण बहादुर पाठक को चकमा देने में नाकाम रही। 

इन खिलाड़ियों ने दागे गोल

इस मुकाबले में हरमनप्रीत (13वें, 26वें मिनट) ने दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला जबकि ललित उपाध्याय (42वें मिनट) और उप-कप्तान हार्दिक सिंह (49वें मिनट) भारत के लिए अन्य गोल करने वाले खिलाड़ी रहे। भारतीय कप्तान ने मैच के 13वें मिनट में अपने दमदार ड्रैग फ्लिक से फ्रांस के गोलकीपर को छकाकर भारत का खाता खोला। उन्होंने दूसरे क्वार्टर में एक और पेनल्टी को गोल में बदल कर टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। मध्यांतर के बाद छोर बदला लेकिन मैच पर भारतीय दबदबा जारी रहा। 

इन टीमों के होगा भारत के अगले दो मैच

ललित ने पेनल्टी कॉर्नर में विविधता का इस्तेमाल करते हुए भारत को 3-0 से आगे कर दिया। मैच के आखिरी क्वार्टर में हार्दिक के मैदानी गोल से भारत ने 4-0 की बढ़त बनाकर मैच को फ्रांस की पहुंच से दूर कर दिया। एक सप्ताह तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में भारत और फ्रांस के अलावा मेजबान साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड की टीमें भाग ले रही है। टीम इंडिया अपना अगला मुकाबला 24 जनवरी को फ्रांस के ही खिलाफ खेलेगी। वहीं 26 जनवरी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत का मैच खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें

BCCI ने की बड़ी तैयारियां, गिल और शास्त्री को मिलेगा ये खास सम्मान

IND vs ENG: 12 साल बाद इन 3 खिलाड़ियों के बिना टेस्ट मैच खेलेगी टीम इंडिया, काफी चौंकाने वाले हैं नाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement