Sunday, July 21, 2024
Advertisement

पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, ओलंपिक 2024 की रेस से बाहर हुई टीम, नहीं कर सकी क्वालीफाई

Paris Olympics: पाकिस्तान की पुरुष हॉकी टीम 2024 ओलंपिक की रेस के बाहर हो गई है। उसे एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर में तीसरे स्थान के लिए खेले गए मैच में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

Written By: Mohid Khan
Published on: January 22, 2024 16:42 IST
Pakistan mens hockey team- India TV Hindi
Image Source : GETTY ओलंपिक 2024 की रेस से बाहर हुई पाकिस्तान की टीम

Paris Olympics 2024: 2024 ओलंपिक का आयोजन 26 जुलाई से 11 अगस्त तक पेरिस, फ्रांस में किया जाएगा। पाकिस्तान की पुरुष हॉकी टीम इस बड़े इवेंट की रेस से बाहर हो गई है। एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर के तीसरे स्थान के लिए खेले गए मैच में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद पाकिस्तान की पुरुष हॉकी टीम का 2024 ओलंपिक में खेलने का सपना टूट गया है। 

पाकिस्तान की पुरुष हॉकी टीम को बड़ा झटका

पाकिस्तान की पुरुष हॉकी टीम ओमान में एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर के तीसरे स्थान के लिए खेले गए मैच में न्यूजीलैंड से 2-3 से हार कर पेरिस खेलों में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गई। अतीत में हॉकी की बेस्ट टीमों में शामिल रहे पाकिस्तान की इस हार को देश के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने निराशाजनक करार दिया। इस ओलंपिक क्वालीफायर से टॉप तीन टीमों को ओलंपिक की टिकट मिली। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जर्मनी से 0-4 से हारने के बाद, पाकिस्तान रविवार को तीसरे स्थान के मैच में न्यूजीलैंड से हार गया जिससे इस साल के पेरिस ओलंपिक में जगह बनाने की उनकी संभावनाएं समाप्त हो गई। 

लगातार तीसरे ओलंपिक से बाहर

पाकिस्तान की टीम को पिछली बार 2012 में ओलंपिक में भाग लेने का मौका मिला था। टीम तब सातवें स्थान पर रही थी। पाकिस्तान ने ओलंपिक में तीन गोल्ड (1960, 1968, और 1984) समेत आठ मेडल जीते हैं। वर्ल्ड कप (1994) और चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली पाकिस्तान टीम का हिस्सा रहे ओलंपियन वसीम फिरोज ने कहा कि जब टीम को सिर्फ 18 दिनों के अभ्यास के साथ ओलंपिक क्वालीफायर भेजा जाएगा तो उससे आप क्या उम्मीद करते हैं  इस प्रतियोगिता में बाकी सभी टीमें महीनों की तैयारी और ट्रैनिंग के साथ पहुंची थी।

भारत ने पिछले साल ही किया क्वालीफाई

पाकिस्तान में हॉकी का प्रबंधन पिछले कुछ समय से विवादों में रहा है।  देश में हॉकी का संचालन करने वाली संस्था के पास खिलाड़ियों और कोच को भत्ता और वेतन देने के लिए पैसा नहीं है। दूसरी ओर हॉकी के मैदान पर पाकिस्तान के चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत ने एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल के साथ पिछले साल पेरिस ओलंपिक का टिकट पक्का कर लिया था। 

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: विराट के बाहर होते ही इस खिलाड़ी की लगी लॉटरी, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना तय!

IND vs ENG : पहले 2 टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली, अचानक लिया ये बड़ा फैसला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement