Thursday, April 25, 2024
Advertisement

वॉशिंगटन सुंदर की शानदार वापसी ने किया रविचंद्रन अश्विन का खेल खत्म!

वॉशिंगटन सुंदर ने कई बार चोटिल होने के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर मिले मौके पर शानदार वापसी की। उनकी ये वापसी लिमिटेड ओवर क्रिकेट में रविचंद्रन अश्विन का खेल खत्म कर सकती है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 30, 2022 16:58 IST
Washington Sundar, Ravichandran Ashwin- India TV Hindi
Image Source : GETTY Washington Sundar, Ravichandran Ashwin

वॉशिंगटन सुंदर को लगातार एक के बाद एक इंजरी होती रही। उन्होंने कई चोटों के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार वापसी की। सुंदर ने तीन मैच की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में मुश्किल परिस्थिति में 51 रन की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने यह अर्धशतकीय पारी एक छोर से लगातार गिरते विकेटों के बीच खेली। इससे पहले, सीरीज के पहले वनडे में उन्होंने 16 गेंदों में 37 रन की अहम और धुआंधार पारी खेली। इस पारी के दम पर टीम इंडिया ने 300 से ऊपर का टोटल खड़ा किया। वॉशिंगटन ने ये तमाम पारियां लोअर डाउन द ऑर्डर खेली। ये इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी जबरदस्त वापसी का ऐलान है। साथ ही, यह संकेत है कि लिमिटेड ओवर क्रिकेट में रविचंद्रन अश्विन का गेम ओवर हो चुका है।     

वॉशिंगटन सुंदर के ग्रैंड कमबैक से रविचंद्रन अश्विन का गेम ओवर!

Washington Sundar

Image Source : GETTY
Washington Sundar

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) पहले ही अश्विन को लिमिटेड ओवर क्रिकेट में लंबे वक्त से आजमा रहा है। इस दौरान अश्विन के पास जितने भी अस्त्र थे उसे सबने देख लिया। अब वॉशिंगटन ने जिस तरह से अपनी कमबैक सीरीज में प्रदर्शन किया है उसे देखकर भारतीय बोर्ड से उन्हें लंबा मौका मिलने की उम्मीद लाजिमी है।

लगातार इंजरी से वापसी कर चमके वॉशिंगटन सुंदर

Washington Sundar

Image Source : GETTY
Washington Sundar

वॉशिंगटन सुंदर आईपीएल 2022 से लेकर अब तक तीन बार चोटिल हुए। वह इंजरी के कारण आईपीएल में नहीं खेल सके। इसके बाद, उन्हें इंग्लिश काउंटी सीजन के दौरान फील्डिंग करते हुए कंधे में चोट लगी। वह इस चोट से उबरे ही थे कि एकबार और उन्हें घुटने की चोट के कारण टीम से बाहर  बैठने को मजबूर होना पड़ा। इस दौरान, सुंदर जैसे बैटिंग और इकॉनोमिकल बॉलिंग स्किल सेट वाले अश्विन को उनके रोल में मौका दिया गया। अब वॉशिंगटन फिट होकर इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार वापसी कर चुके हैं। ऐसी स्थिति में अश्विन को लिमिटेड ओवर में और मौका मिलेगा इसकी संभावना बेहद कम है।

अश्विन ने मिले मौके पर किया निराश

Ravichandran Ashwin

Image Source : GETTY
Ravichandran Ashwin

रविचंद्रन अश्विन को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मौका दिया गया लेकिन वह प्रभावित करने में नाकाम रहे। इस वजह से उन्हें न्यूजीलैंड दौरे से ड्रॉप करके वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया, जिसे उन्होंने दोनों हाथों से लपक लिया। उन्होंने वनडे सीरीज के दो मैचों में 88 रन बनाए। तीसरे वनडे में सुंदर ने जबरदस्त दबाव के बीच अर्धशतकीय पारी खेली।

टीम इंडिया के लिए लंबे वक्त के लिए तैयार वॉशिंगटन सुंदर

इसके अलावा, वॉशिंगटन बॉलिंग में भी अश्विन को पूरी तरह से रिप्लेस करने की काबिलियत रखते हैं। वह अश्विन की तरह बीच के ओवरों में छह से कम की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हैं। अच्छी बात यह है कि सुंदर को बांग्लादेश दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई है। उन्होंने जिस तरह से न्यूजीलैंड में प्रदर्शन किया है, वह लंबे वक्त के लिए टीम इंडिया के लिए तैयार नजर आते हैं।    

यह भी पढ़िए:

Rishabh Pant Injured: फ्लॉप शो के बाद ऋषभ पंत हुए चोटिल, अब संजू सैमसन जाएंगे बांग्लादेश?

IND vs NZ: कप्तान धवन के साथ ऐसा पहली बार हुआ, जानिए क्राइस्टचर्च वनडे में कैसे बची इज्जत

IND vs NZ 3rd ODI: भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे क्राइस्टचर्च में, खौफनाक हैं यहां के आंकड़े

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement