Friday, May 10, 2024
Advertisement

World Cup 2023: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, पांड्या की चोट पर आया ये राहत देने वाला अपडेट

Hardik Pandya: ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 के बीच चोटिल हो गए थे। वह पिछले कुछ दिनों से बेंगलुरु स्थित एनसीए में फिटनेस हासिल कर रहे हैं। इन सब के बीच उनकी चोट पर बड़ा अपडेट सामने आया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 29, 2023 13:48 IST
hardik pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY पांड्या की चोट पर बड़ा अपडेट

Hardik Pandya Injury Update: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या फिलहाल चोट के चलते प्लेइंग 11 से बाहर चल रहे हैं। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच का हिस्सा नहीं थे और भारत-इंग्लैंड मैच में भी उनकी वापसी नहीं हुई है। हार्दिक पांड्या को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान चोट लगी थी। लेकिन पांड्या की फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है जो टीम इंडिया के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। 

पांड्या की चोट पर बड़ा अपडेट 

हार्दिक पांड्या को पुणे में 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ अपनी ही गेंद पर फील्डिंग करते हुए टखने में चोट लगी थी। वह इस चोट के बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) चले गए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक पांड्या ने अब नेट्स में बल्लेबाजी प्रैक्टिस शुरू कर दी है। रिपोर्ट्स की मानें तो पांड्या ने शुक्रवार को बेंगलुरु स्थित एनसीए में सिर्फ 10 मिनट बैटिंग की, जबकि अगले दिन वे इंडोर नेट्स में काफी समय तक बल्लेबाजी करते दिखाई दिए। उन्होंने 30-40 मिनट तक नेट्स में तेज गेंदबाजों का भी सामना किया।

बॉलिंग की प्रैक्टिस कब करेंगे शुरू? 

हार्दिक पांड्या अभी भी गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं हैं। बता दें उनके पैर में सूजन आ गई थी, जो अब कम हो गई है, लेकिन अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि वे मंगलवार 31 अक्टूबर से बॉलिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। मैनेजमेंट उनको और ज्यादा वक्त रिकवरी के लिए देना चाहता है, ताकि नॉकआउट से पहले उन्हें पूरी तरह से उबरने का मौका मिले। टीम इंडिया फिलहाल 5 मैच जीत चुकी है ऐसे में उसका सेमीफाइनल में पहुंचा लगभग तय है। 

गेंदबाजी करते समय लगी चोट

बात दें गेंदबाजी करते समय हार्दिक पांड्या का टखना मुड़ गया था और वह पुणे में बांग्लादेश की पारी में केवल तीन गेंद ही फेंक सके। चोट मैच के नौवें ओवर और हार्दिक के पहले ओवर के दौरान लगी, जब उन्होंने फॉलो-थ्रू पर अपने पैर से गेंद को रोकने की कोशिश की। वह सपोर्ट स्टाफ के साथ लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए और ओवर आखिरकार विराट कोहली ने पूरा किया था। इस दौरान हार्दिक पांड्या काफी दर्द में नजर आए थे।

ये भी पढ़ें

BCCI ने अचानक लिया बड़ा फैसला, इस खिलाड़ी पर लगाया 2 साल का बैन

ICC World Cup 2023: रचिन रवींद्र के शतक ने बिगाड़ा सभी का खेल, रोहित-विराट को हुआ भारी नुकसान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement