Friday, April 19, 2024
Advertisement

WTC Points Table: इंग्लैंड को बुरी तरह हराकर मजबूत स्थिति में पहुंची साउथ अफ्रीका, जानिए क्या है भारत का हाल

WTC Points Table: भारतीय टीम ने मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 12 मुकाबले अभी तक खेले हैं जिसमें से 6 में उसे जीत, 4 में हार मिली। वहीं दो मुकाबले ड्रॉ हुए है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: August 20, 2022 11:14 IST
साउथ अफ्रीका WTC...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (ICC, BCCI) साउथ अफ्रीका WTC पॉइंट्स टेबल में टॉप पर

Highlights

  • WTC पॉइंट्स टेबल में साउथ अफ्रीका टॉप पर काबिज
  • विश्व चैंपियन न्यूजीलैंड की टीम 8वें स्थान पर
  • भारत और पाकिस्तान के बीच तालिका में बेहद मामूली अंतर

WTC Points Table: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को उसी के गढ़ लॉर्ड्स में बुरी तरह मात दी है। इसी के साथ मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) पॉइंट्स टेबल में भी अफ्रीकी टीम ने अपनी स्थिति को और मजबूत कर लिया है। वहीं पहले से ही खराब पोजीशन (7वें स्थान) पर मौजूद अंग्रेज टीम को और नुकसान उठाना पड़ा है। लॉर्ड्स में साउथ अफ्रीका ने मेजबानों को तीन दिन के अंदर पारी और 12 रनों से हराते हुए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। 1992 के बाद से लॉर्ड्स में साउथ अफ्रीका की 7वें टेस्ट मैच में यह पांचवीं जीत है। सिर्फ एक बार टीम यहां हारी है।

साउथ अफ्रीका की टीम इस शानदार जीत के साथ अगले साल होने वाले दूसरी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के एक कदम और करीब पहुंच गई है। मौजूदा पॉइंट्स टेबल में अफ्रीकी टीम 75 प्रतिशत विनिंग पर्सेंट के साथ टॉप पर मौजूद है। इस सीजन अभी तक साउथ अफ्रीका ने 6 टेस्ट मैच जीते हैं और सिर्फ दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं ऑस्ट्रेलिया 70 प्रतिशत विनिंग पर्सेंट के साथ दूसरे और श्रीलंका 53.33 पर्सेंट के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है। 7वें स्थान पर मौजूद इंग्लैंड का विनिंग पर्सेंट सिर्फ 31.37 का है।

क्या है भारत का हाल?

अगर भारतीय टीम की बात करें तो भारत मौजूदा WTC पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका से पीछे है। भारत का विनिंग पर्सेंट 52.08 का है। इस संस्करण में भारत ने अभी तक 12 में से 6 टेस्ट मैच जीते हैं, 4 हारे हैं और 2 मैच ड्रॉ हुए हैं। इसके अलावा पाकिस्तान (51.85 प्रतिशत विनिंग पर्सेंट) भारत के बेहद करीब पांचवें स्थान पर है। भारत के पास अब ज्यादा टेस्ट मैच नहीं बाकी हैं। टीम इंडिया अब वर्ल्ड कप के बाद दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ ही टेस्ट मैच खेलेगी। 

ताजा WTC पॉइंट्स टेबल

WTC पॉइंट्स टेबल का ताजा अपडेट

Image Source : INDIA TV
WTC पॉइंट्स टेबल का ताजा अपडेट

तीन दिन के अंदर हार गया इंग्लैंड

सीरीज के पहले टेस्ट की शुरुआत बुधवार को हुई। पहले दिन रुक रुककर हो रही बरसात के कारण सिर्फ 32 ओवर का खेल हो सका। मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की टीम 165 रन पर ऑलआउट हो गई। तीसरे दिन साउथ अफ्रीका की पारी 326 रनों पर समाप्त हुई और मेहमान टीम को 161 रनों की लीड मिली। दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम तीसरे दिन ही महज 149 रनों पर सिमट गई और साउथ अफ्रीका ने पहला दिन खराब होने के बावजूद तीन दिन के अंदर यह मुकाबला पारी और 12 रनों से जीत लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement