Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs ENG: विराट की गैरमौजूदगी में होगा बड़ा खेल, यशस्वी जायसवाल तोड़ देंगे उनके ये 3 बड़े रिकॉर्ड!

Ind vs Eng: धर्मशाला टेस्ट मैच यशस्वी जायसवाल के लिए काफी अहम रहने वाला है। वह इस मैच में विराट कोहली के तीन बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 06, 2024 17:02 IST
Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY जायसवाल तोड़ देंगे विराट के ये 3 बड़े रिकॉर्ड!

Yashasvi Jaiswal: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन विराट की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है और सीरीज में 3-1 से आगे चल रही है। वहीं, सीरीज में यशस्वी जायसवाल ने अभी तक सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया है। अब उनके पास धर्मशाला टेस्ट में विराट कोहली के तीन बड़े रिकॉर्ड्स को तोड़ने का मौका है। 

जायसवाल 1 रन बनाते ही तोड़ेंगे विराट का ये रिकॉर्ड 

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही मौजूदा टेस्ट सीरीज में यशस्वी जायसवाल 4 मैचों में 655 रन बना चुके हैं। यशस्वी जायसवाल फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीयों की लिस्ट में विराट कोहली के साथ संयुक्त रूप से नंबर-1 बल्लेबाज हैं। विराट कोहली ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 655 रन बनाए थे। लेकिन यशस्वी जायसवाल धर्माशाला टेस्ट में 1 रन बनाते ही इस रिकॉर्ड में विराट से आगे निकल सकते हैं।

टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड 

टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में भी यशस्वी जायसवाल के पास विराट कोहली से आगे निकलने का मौका है। विराट कोहली ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 26 छक्के लगाए हैं। वहीं, यशस्वी जायसवाल 8 मैचों के टेस्ट करियर में ही 26 छक्के लगा चुके हैं। ऐसे में यशस्वी जायसवाल अब एक छक्का जड़ते ही टेस्ट करियर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में विराट से आगे निकल जाएंगे। 

एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय 

भारत के लिए एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है। सुनील गावस्कर ने 1970/71 वेस्टइंडीज सीरीज में 4 मैचों में 774 रन बनाए थे। वहीं, 692 के साथ विराट कोहली इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। ऐसे में जायसवाल धर्मशाला टेस्ट में 38 रन बनाते ही इस लिस्ट में विराट से आगे निकल जाएंगे। वहीं, जायसवाल सीरीज के आखिरी मैच में 120 रन बना लेते हैं तो वह एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन जाएंगे। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रचने से एक कदम दूर भारत, ऐसा करने वाली बनेगी दुनिया की 5वीं टीम

नहीं चलेगी मनमानी! डोमेस्टिक क्रिकेट ना खेलने वाले खिलाड़ियों पर रोहित का बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement