Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट मैच के बीच में चोटिल हो गया भारतीय खिलाड़ी, बढ़ा दी कोच-कप्तान की टेंशन!

IND VS ENG 3rd Test: तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ अभी तक 322 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। लेकिन मैच के बीच में ही एक स्टार खिलाड़ी को चोटिल हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 17, 2024 18:57 IST
Yashasvi Jaiswal And Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY Yashasvi Jaiswal And Rohit Sharma

India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच राजकोट के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 126 रनों की बढ़त ली थी। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद टीम इंडिया की तरफ से रन बनाने की जिम्मेदारी शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने संभाल ली। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच दूसरे विकेट के लिए 155 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन तीसरे टेस्ट मैच के बीच में एक स्टार भारतीय खिलाड़ी चोटिल हो गया है। 

रिटायर्ट हर्ट होकर वापस लौटे जायसवाल

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने बेहतरीन शतक लगाया। उन्होंने 122 गेंदों में शतक पूरा किया। जायसवाल ने शतक पूरा करने के बाद सेलिब्रेट करने के लिए हवा में छलांग लगाई। लेकिन इसके बाद जायसवाल को पीठ के निचले हिस्से में दिक्कत होने लगी और उनके पैर में क्रैम्प भी आ गया। जायसवाल 42वें ओवर में मैदान पर लेट गए थे। उन्हें दर्द में देखकर टीम के फिजियो मैदान पर गए और उनके पैर को स्ट्रेच किया। इसके बाद उन्होंने कुछ देर बल्लेबाजी की, लेकिन फिर वह रिटायर्ट हर्ट होकर वापस पवेलियन लौट आए। उन्हें पीठ की ऐंठन परेशान कर रही है। 

पिछले मैच में भी जड़ा था शतक

यशस्वी जायसवाल पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उनका इस तरह से चोटिल होकर रिटायर हर्ट होना टीम इंडिया के लिए किसी झटके से कम नहीं है। जायसवाल का इंग्लैंड के खिलाफ ये लगातार दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 209 रनों की पारी खेली थी। अगर जायसवाल की चोट गंभीर नहीं हुई तो वह इंग्लैंड के खिलाफ दोबारा बैटिंग करने आ सकते हैं। लेकिन उनकी चोट ने टीम मैनेजमेंट की चिंता जरूर बढ़ा दी है। 

भारत ने हासिल कर ली इतने रनों की बढ़त 

तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 445 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 319 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस तरह से पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को 126 रनों की बढ़त मिल गई। इसके बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया ने अभी तक 2 विकेट के नुकसान पर 196 रन बना लिए हैं। ऐसे में भारत की कुल बढ़त 322 रनों की हो गई है। भारतीय टीम के लिए दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल ने बेहतरीन शतक लगाया। वहीं शुभमन गिल अर्धशतक लगाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 

यह भी पढ़ें:

21वीं सदी में भारतीय धरती पर पहली हुआ ऐसा, टेस्ट क्रिकेट में हो गया बड़ा कारनामा

यशस्वी जायसवाल ने सिर्फ इतनी गेंदों में ही जड़ा शतक, ENG के खिलाफ की दमदार बल्लेबाजी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement