Monday, April 29, 2024
Advertisement

युजवेंद्र चहल ने रच दिया इतिहास, बने IPL के नंबर 1 गेंदबाज

Yuzvendra Chahal, IPL Wickets: युजवेंद्र चहल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में 29 रन देकर चार विकेट लिए और इतिहास रच दिया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 07, 2023 23:51 IST
युजवेंद्र चहल- India TV Hindi
Image Source : AP युजवेंद्र चहल

आईपीएल 2023 के 52वें मुकाबले में युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 29 रन देकर चार विकेट झटके। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर अनमोलप्रीत सिंह, फिर सेट बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी, हेनरिक क्लासेन और उसके कप्तान कप्तान ऐडेन मारक्रम को पवेलियन भेजा। यह सभी चार बड़े विकेट लेकर चहल ने जहां अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स को ड्राइविंग सीट तक पहुंचाया। इतना ही नहीं वह चार विकेट लेकर आईपीएल इतिहास के संयुक्त रूप से लीडिंग विकेट टेकर भी बने।

युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2023 में ड्रवेन ब्रावो के सालों पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। अब वह अगले मैच में बस एक विकेट लेकर लीग के सबसे बड़े गेंदबाज बन सकते हैं। उन्होंने अपने 142वें आईपीएल मैच (141वीं पारी) में 183 विकेट पूरे करते हुए ब्रावो की बराबरी की। ब्रावो ने 161 मैचों की 158 पारियों में इतने विकेट लिए थे। जबकि चहल ने 17 कम पारियों में ही ऐसा कर दिखाया।

IPL इतिहास के पांच लीडिंग विकेट टेकर

  1. युजवेंद्र चहल- 183 विकेट (142 मैच)
  2. ड्वेन ब्रावो- 183 विकेट (161 मैच)
  3. पीयूष चावला- 174 विकेट (175 मैच)
  4. अमित मिश्रा- 172 विकेट (160 मैच)
  5. रविचंद्रन अश्विन- 171 विकेट (195 मैच)

चहल की मेहनत हुई बेकार

इस मैच के अंतिम क्षणों तक जीत राजस्थान के हाथ में थी लेकिन शायद किस्मत को यह मंजूर नहीं था, इसी कारण हैदराबाद की टीम ने हारा मुकाबला जीत लिया। संदीप शर्मा जिन्होंने पहले भी डेथ ओवर में राजस्थान के लिए मैच बचाया था, आज भी लगभग ऐसा कर दिया था। पर आखिरी गेंद नो होने के बाद हैदराबाद की किस्मत पलटी और फिर अब्दुल समद ने छक्का लगाकर टीम को 4 विकेट से जीत दिलाई और मैच के हीरो बन गए। राजस्थान को 11वें मैच में छठी हार झेलनी पड़ी। वहीं हैदराबाद की 10वें मुकाबले में यह चौथी जीत थी।

यह भी पढ़ें:-

IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट, हो गया बड़ा बदलाव

अब्दुल समद ने हैदराबाद को दिलाई रोमांचक जीत, एक नो बॉल ने बदल दी राजस्थान की किस्मत

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement