Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

DC vs RCB : IPL इतिहास में पहली बार कोहली का विकेट लेने के साथ अश्विन के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन आईपीएल इतिहास में जहां पहली बार विराट कोहली का विकेट लेने में सफल हुए वहीं उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 02, 2020 20:49 IST
R. Ashwin and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM R. Ashwin and Virat Kohli

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के 2020 सीजन का 55वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है। जिसमें दिल्ली ने बेंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन आईपीएल इतिहास में जहां पहली बार विराट कोहली का विकेट लेने में सफल हुए वहीं उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी जुड़ गया।

मैच के दौरान बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी अश्विन 19वीं बार आईपीएल के मैच में कोहली के सामने गेंदबाजी कर रहे थे। ऐसे में पारी के 13वें ओवर में अश्विन की तीसरी गेंद पर बड़ा शॉट मारने के चक्कर में कोहली बाउंड्री लाइन पर खड़े मार्कस स्टोयनिस को कैच दे बैठे। जिसके चलते उनकी पारी 24 गंदों में 29 रनों के साथ समाप्त हुई। इस तरह अश्विन अपने आईपीएल करियर में पहली बार विराट कोहली का बड़ा विकेट हासिल कर पाए। 

IPL 2020: शेन वाटसन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, CSK के ड्रेसिंग रुम में किया एलान : रिपोर्ट

ऐसे में अश्विन ने जब तक कोहली को पहली बार अपना शिकार बनाया तब तक कोहली उनके खिलाफ 19 पारियों में खेली 125 गेंदों में 159 रन से ज्यादा जड़ चुके हैं। जो कि आईपीएल इतिहास में किसी गेंदबाज के खिलाफ कोहली के सबसे ज्यादा रन हैं। इतना ही नहीं इसके बाद कोहली ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 158 रन अमित मिश्रा के खिलाफ बनाए हैं। इस तरह कोहली को सबसे ज्यादा रन देने के मामले में अश्विन का नाम अब सबसे आगे आ गया है। 

ये भी पढ़ें - पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने की मोर्गन की तारीफ, कहा उन्होंने अपने कंधों पर उठाया केकेआर का भार

वहीं आईपीएल इतिहास में कोहली 8वीं बार किसी ऑफ स्पिन गेंदबाज का शिकार बने। जबकि तीन बार वो सिर्फ मिस्ट्री ऑफ स्पिनर का शिकार बने हैं।  

बता दें कि दोनों टीमों के लिए इस समय स्थिति एक जैसी है। अंकतालिका में बेंगलोर 13 मैचों में सात जीत, छह हार के साथ 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। जबकि दिल्ली नेट रन रेट के कारण इन्हीं आंकड़े के साथ तीसरे स्थान पर स्थित है। ऐसे में जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वो दूसरे स्थान पर अपना कब्ज़ा जमाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement