1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. T20 चैलेंज के लिये UAE पहुंची भारतीय महिला क्रिकेटर

T20 चैलेंज के लिये UAE पहुंची भारतीय महिला क्रिकेटर

भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम से भी मशहूर है।

Bhasha Bhasha
Published on: October 22, 2020 22:03 IST
T20 चैलेंज के लिये UAE...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20 T20 चैलेंज के लिये UAE पहुंची भारतीय महिला क्रिकेटर 

दुबई। भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम से भी मशहूर है और जिसका आयोजन शारजाह में चार से नौ नवंबर तक किया जायेगा। टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्ज ने मुंबई में नौ दिन का पृथकवास किया जिसमें उनके कई आरटी-पीसीआर परीक्षण कराये गये।

भारतीय पुरूष क्रिकेटरों की तरह महिला क्रिकेटरों को भी ‘बायो-बबल’ में प्रवेश से पहले छह दिन के पृथकवास में रहना होगा। उनका पहले, तीसरे और पांचवें दिन परीक्षण किया जायेगा जिसके बाद ही उनके लिये बनाये गये जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी। 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने अपने अधिकारिक हैंडल पर ट्वीट किया, ‘‘चलो हमारी लड़कियों के लिये भी सुनते हैं, चमचमाते हुए धूप के चश्मों में मुस्कुराते हुए चेहरे। हैलो यूएई। सुपरनोवा, ट्रेलब्लेजर्स, वेलोसिटी पहुंच गयी हैं। महिलाओं के टी20 चैलेंज के लिये इंतजार नहीं कर सकते।’’ 

टूर्नामेंट की तीन टीमों की अगुआई मिताली राज, मंधाना और हरमनप्रीत करेंगी। टूर्नामेंट से भारतीय महिला क्रिकेट सत्र की भी शुरूआत होगी जिसमें विदेशी स्टार जैसे डायंड्रा डॉटिन, सोफी एक्सेलस्टोन, डेनियल वाट, चामरी अटापट्टू भी भाग लेंगी। ऐसी भी बातें चल रही हैं कि महिला टीम कोविड-19 के कारण लगे ब्रेक के बाद अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिये यहां से श्रीलंका भी जा सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker