Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IPL 2020 : इन टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने के है सबसे ज्यादा चांस, जानें सभी समीकरण

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन अपने आखिरी पड़ाव में आ पहुंचा है। ऐसे में अब प्लेऑफ में कौन सी 4 टीमें जगह बनाएंगी, इसको लेकर जबरदस्त जंग जारी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 30, 2020 11:54 IST
IPL 2020 : इन टीमों के प्लेऑफ...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 : इन टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने के है सबसे ज्यादा चांस, जानें सभी समीकरण

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन अपने आखिरी पड़ाव में आ पहुंचा है। ऐसे में अब प्लेऑफ में कौन सी 4 टीमें जगह बनाएंगी, इसको लेकर जबरदस्त जंग जारी है। हालांकि मुंबई इंडियंस 16 अंको के साथ प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन चुकी है जबकि दिल्ली और बेंगलोंर भी 14-14 अंकों के साथ प्लेऑफ की दहलीज पर खड़ी हैं। दिल्ली और RCB को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सिर्फ 1-1 जीत की दरकार है। ऐसे में सिर्फ चौथे स्थान के लिए 4 टीमों के बीच जबरदस्त लड़ाई देखने को मिल सकती है। आइए एक नजर डालते हैं उन समीकरणों पर जो बाकी टीमों को दिलाएंगे प्लेऑफ में जगह.......

किंग्स इलेवन पंजाब

लगातार 5 जीत दर्ज कर चुकी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की सबसे अधिक संभावनाएं हैं। 12 मैचों में 6 जीत और 6 हार के साथ पंजाब की टीम पाइंट टेबल में 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं। टीम को अपना अगला मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स से खेलना है जिसमें उसे हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। उसके बाद टीम का आखिरी लीग स्टेज मुकाबला चेन्नई से है जिसमें अगर वह जीतती है तो 16 अंको साथ सीधा प्लेऑफ में जा सकती है। वहीं, अगर चेन्नई से हार मिलती है, तो 14 अंक के साथ पंजाब को अन्य टीमों के मुकाबलों पर निर्भर रहना पड़ेगा। इस स्थिति में पंजाब के लिए नेट रन रेट भी काफी मायने रखेगा।

राजस्थान रॉयल्स

IPL 2020 के पाइंट टेबल में 12 मैचों में 5 जीत और 7 हार के साथ राजस्थान रॉयल्स 7वें स्थान पर है। राजस्थान के 10 अंक हैं और उसके लिए प्लेऑफ में जाना थोड़ा मुश्किल होगा। उसे अपने बाकी बचे दोनों मैच बड़े अंतर से जीतने के अलावा पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की हार पर भी काफी हद तक निर्भर रहना होगा। 

IPL 2020 : प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए पंजाब और राजस्थान को हर हाल में जीत की दरकार

सनराइजर्स हैदराबाद 

सनराइजर्स हैदराबाद के IPL के 13वें सीजन की पाइंट टेबल में भले ही 12 मैचों में 5 जीत दर्ज करते हुए 10 अंकों के साथ छठे पायदान पर हो लेकिन टीम का नेट रन रेट पॉजिटिव है। यही नेट रन रेट टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने में काफी मददगार साबित हो सकता है। हालांकि टीम को लीग में आगे जाने के लिए अपने बाकी दोनों मैचों में जीत हासिल करना जरुरी होगा। इसके बाद उसे बाकी के दोनों मैचों में किंग्स इलेवन पंजाब की हार की दुआ भी करनी होगी। हैदराबाद के लिए एक हार भी टर्नामेंट में उसका सफर खत्म करने के लिए काफी होगी।

कोलकाता नाइटराइडर्स

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए प्लेऑफ में जाना उसके खेल से ज्यादा दूसरी टीमों की जीत-हार पर निर्भर है। कोलकाता के अभी 13 मैचों में 12 अंक है। इस तरह KKR को लीग में आगे जाना है तो उसे अपने अगले और आखिरी लीग स्टेज मैच में राजस्थान को हर हाल में हराना होगा। जबकि पंजाब के दोनों मैचों में हार की दुआ के साथ-साथ हैदराबाद की 2 में से एक हार कोलकाता के प्लेऑफ का रास्ता खोल सकती है। 

IPL 2020 : CSK कोच फ्लेमिंग ने रुतुराज गायकवाड़ की तारीफ में पढ़े कसीदे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement