Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2020, KKR vs SRH : हार के बाद डेविड वॉर्नर ने बताया हैदराबाद टीम से कहाँ हुई बड़ी चूक

8वें मुकाबले में सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था लेकिन टीम के बल्लेबाज एक चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 26, 2020 23:56 IST
David Warner- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPL David Warner

पहले कसी हुई गेंदबाजी और उसके बाद शुभमन गिल (70) की नाबाद सुझबूझ भरी पारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया। केकेआर की टीम ने सनराइजर्स के द्वारा दिए गए 143 रनों के लक्ष्य को 3 विकेट खोकर दो ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया।

टूर्नामेंट में दोनों ही टीमें अपना दूसरा मैच खेल रही थी। केकेआर की दो मुकाबलों में यह पहली जीत है जबकि हैदराबाद को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।

इससे पहले 8वें मुकाबले में सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था लेकिन टीम के बल्लेबाज एक चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे। इस तरह हार के बाद हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा, " (टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना ) मेरे ख्याल से मेरा फैसला सही था, हमारी ताकत डेथ ओवर्स गेंदबाजी है। मेरे ख्याल से इस विकेट में तेज खेलना काफी कठिन था। मुझे अपने निर्णय पर कोई दुःख नहीं है और वो सही फैसला था।"

वहीं केकेआर की तरफ से कमिंस ने शानदार गेंदबाजी की और उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 19 रन देकर एक महत्वपूर्ण विकेट जॉनी बेयरेस्तो का लिया। इस तरह कमिंस की गेंदबाजी के बारे में वॉर्नर ने कहा, "कमिंस ने टेस्ट मैच की लाइन एंड लेंथ से गेंदबाजी की और वहाँ पर थोडा मूवमेंट था। इस तरह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करना थोडा कठिन था। मेरे ख्याल से हमने 30 से 40 रन कम बनाए।"

ये भी पढ़ें - 2-4 नहीं बल्कि यूएई में आईपीएल खेलने के लिए इतने बैट लेकर गए हैं रोहित शर्मा, बताई ये वजह

मैच के दौरान हैदराबाद के बल्लेबाजों द्वारा अधिक डॉट गेंदे खेले जाने पर वॉर्नर ने कहा, " मैंने देखा, मेरे ख्याल से 35 डॉट गेंदे खेली जो कि टी20 क्रिकेट में स्वीकार्य नहीं है। हमने मध्यक्रम में लय हासिल नहीं की।"

दूसरी तरफ फील्डिंग करते समय मनीष पाण्डेय चोटिल हो गए थे उनके पैर में खिंचाव आ गया था। इस तरह वो फील्डिंग छोड़कर मैदान से बाहर चले गए थे। ऐसे में पाण्डेय की चोट पर वॉर्नर ने कहा, "अभी कुछ पता नहीं है। उम्मीद करता हूँ की बस एक क्रैम्प होगा।"

मैच की बात करें तो 143 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम की शुरुआत निराशाजनक रही और ओपनर बल्लेबाज सुनील नरेन सस्ते में पवेलियन में वापस लौट गए। इसके बाद नितीश राणा ने शुभमन गिल के साथ मिलकर पारी को संभाला और टीम को जीत की तरफ अग्रसर किया। वहीं अंत नें इयोन मोर्गन ने शुभमन के साथ 92 रनों की साझेदारी करते हुए नाबाद 29 गेंद में 42 रनों की पारी खेली। जिसके चलते केकेआर ने 18 ओवर में मैच खत्म कर दिया। 

ये भी पढ़े : IPL 2020 : क्या इस साल आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे बेन स्टोक्स? इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि इस तरह केकेआर की टीम को आईपीएल के अपने शुरुआती मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ बड़ी हार का सामना करने के बाद हैदराबाद के खिलाफ आसान जीत मिली। अब वो अपना विजयी अभियान जारी रखना चाहेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement