1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2020, RCB vs MI : हार के बाद रोहित ने बताया, इस कारण सुपर ओवर में ईशान किशन को नहीं भेजा

IPL 2020, RCB vs MI : हार के बाद रोहित ने बताया, इस कारण सुपर ओवर में ईशान किशन को नहीं भेजा

इस तरह जीत के करीब पहुँचकर हार झेलने वाले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "ये क्रिकेट के लिहाज से काफी शानदार मैच था।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 29, 2020 0:12 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

कोरोना महामारी के बीच आईपीएल 2020 का 10वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। जिसमें हार जीत का फैसला सुपर ओवर के जरिए तय हुआ। सुपर ओवर में मुंबई ने 7 रन बनाए जिसके जवाब में कोहली और डी विलियर्स ने 11 रन बनाकर शानदार तरीके से जीत हासिल की। इससे पहले मुंबई की तरफ से ईशान किशन (99) और कीरोन पोलार्ड (60) की तूफानी पारी के चलते मैच टाई के मोड़ तक पहुंचा। मुंबई ने भी आरसीबी के जवाब में 201 रन बना डाले।

इस तरह जीत के करीब पहुँचकर हार झेलने वाले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "ये क्रिकेट के लिहाज से काफी शानदार मैच था। हम मैच में शुरुआत में नहीं थे। लेकीन मुझे विश्वास था कि हम 200 का रन चेस कर सकते हैं क्योंकि हमारे पास उस तरह के पावर हिटर बल्लेबाज हैं। जाहिर है आरसीबी ने हमसे अच्छा खेला और वो जीते।"

रोहित ने आगे पोलार्ड और ईशान किशन की शानदार बल्लेबाजी के बारे में कहा, "वह ( ईशान ) शुरू में सही नहीं खेल पा रहा था लेकिन बाद में शानदार बल्लेबाजी की। इस तरह ईशान और पोलार्ड की बल्लेबाजी से ही हम मैच के काफी करीब आ पाए।"

Video : देखिये किस तरह पैटिनसन की घातक इनस्विंग पर गिर पड़े फिंच, बाल - बाल बचे!

वहीं सुपर ओवर में सिर्फ 7 रन बनने को लेकर रोहित ने कहा, "हमने पहले सोचा था ईशान को सुपर ओवर में भेजेंगे लेकिन लम्बी पारी खेलने के बाद वो ताजा महसूस नहीं कर रहा था। इसलिए हार्दिक को भेजा। इस तरह 7 रन बचाने के लिए किस्मत भी चाहिए। हमे विकेट मिलना चाहिए था लेकिन दुर्भाग्यवश चौका गया। हम इस मैच से कई सकरात्मक चीजें सीखेंगे।"

ये भी पढ़ें - युवराज सिंह ने राहुल तेवतिया के 5 छक्कों पर दी अपनी प्रतिक्रिया, कहा 'एक गेंद खाली छोड़ने के लिए शुक्रिया'

मैच की बात करें तो इससे पहले टॉस जीतकर मुंबई ने गेंदबाजी करने का फैसला किया और  बेंगलोर के लिए अब्राहम डिविलियर्स, एरॉन फिंच और देवदत्त पडिकल ने अर्धशतक जमाए। डिविलियर्स ने 24 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए। डिविलियर्स ने चार चौके और चार छक्के लगाए। पडिकल ने 40 गेंदों पर 54 रन बनाए। उनकी पारी में पांच चौके और दो छक्के शामिल रहे। फिंच ने 35 गेंदों पर 52 रन बनाए। अपनी पारी में फिंच ने सात चौके और एक छक्का मारा। मुंबई की तरफ से ट्रेंट बाउल्ट ने दो विकेट लिए। इस तरह बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रन बनाए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment
X