Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2020 : सैम कर्रन को ओपनिंग में भेजने के पीछे थी ये बड़ी वजह, CSK कोच फ्लेमिंग ने किया खुलासा

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि सैम कर्रन को ओपनिंग में टीम के टॉप आर्डर को मोमेंटम देने के लिए भेजा गया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 14, 2020 9:22 IST
IPL 2020 : सैम कर्रन को...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IPL 2020 : सैम कर्रन को ओपनिंग में भेजने के पीछे थी ये बड़ी वजह, CSK कोच फ्लेमिंग ने किया खुलासा  

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 20 रन से जीत दर्ज करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि सैम कर्रन को ओपनिंग में टीम के टॉप आर्डर को मोमेंटम देने के लिए भेजा गया था।

सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 168 रन का लक्ष्य का मिला था लेकिन टीम 8 विकेट पर 147 रन ही बना सकी। SRH के लिए केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली जबकि CSK के लिए कर्ण शर्मा और ड्वेन ब्रावो ने दो-दो विकेट लिए।

IPL 2020, SRH vs CSK : चेन्नई से हार के बाद कप्तान वॉर्नर ने बताया, कहाँ हुई टीम से चूक

पहले बल्लेबाजी करते हुए CSK ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 167 रनों का स्कोर खड़ा किया। शेन वॉटसन ने 42 रनों की पारी खेली। SRH के खिलाफ इस मैच में CSK ने वॉटसन की जगह सैम कर्रन को सलामी बल्लेबाज के रूप में फॉफ डुप्लेसिस के साथ भेजा। कर्रन ने 21 गेंदों में 2 छक्के और 3 चौकों की मदद से 31 रनों की पारी खेली।

SRH vs CSK : टीम के प्रर्शन से खुश होकर महेंद्र सिंह धोनी ने कहा 'मुझे आज महसूस हुआ कि हमने अच्छा किया

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फ्लेमिंग ने कहा, "हम सैम को एक निश्चित समय पर प्रत्येक पारी में सही समय पर उतारने के आदी हो चुके हैं। इसलिए हमने सोचा कि एक बल्लेबाज को टॉप आर्डर में खिलाए। हमने उसे छिपाने और फेरबदल के बजाय बल्लेबाजी लाइनअप में ऊपर रखा। कर्रन को ओपनिंग में भेजने के पीछे यही मुख्य कारण था। हमारे हारने का तरीका हर बार एक जैसा हो रहा था इसलिए हमें कुछ अलग करने की जरूरत थी। हम सिर्फ सैम को खेल में लाना चाहते थे। उसका प्रशिक्षण शानदार रहा और इसीलिए टॉप में मोंमटम देने के हमने कर्रन को भेजने का फैसला किया।"

उन्होंने कहा, "पहले बल्लेबाजी करना अच्छा था। हमने पहली बार बल्लेबाजी की थी इसलिए हमें यकीन नहीं था कि ये कैसा रहेगा। हम टूर्नामेंट में चेज करने के आदी हैं और हम थोड़े आशंकित थे। इस टूर्नामेंट में हमारा स्कोर मौजूदा स्कोर के अनुरूप था, ट्रैक थोड़ा धीमा हो रहा है और वे बदल रहे हैं इसलिए हमें पता था कि अगर हम वार्नर, बेयरस्टो और विलियमसन को सस्ते में आउट कर देते हैं, तो हमारे पास अच्छा स्कोर है।"

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement