1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. क्या यूएई में आईपीएल के दौरान परिवार को साथ ले जाना चाहिए? अजिंक्या रहाणे ने दिया जवाब

क्या यूएई में आईपीएल के दौरान परिवार को साथ ले जाना चाहिए? अजिंक्या रहाणे ने दिया जवाब

रहाणे ने कहा कि अभी मुझे लगता है कि पहले स्वास्थ्य महत्वपूर्ण और फिर क्रिकेट। हमने परिवार के साथ (लॉकडाउन के दौरान) 4-5 महीने बिताए हैं वो अच्छे रहे हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 02, 2020 14:49 IST
Should the family be taken together during the IPL in the UAE? Ajinkya Rahane replied- India TV Hindi
Image Source : @AJINKYARAHANE88/TWITTER Should the family be taken together during the IPL in the UAE? Ajinkya Rahane replied

आईपीएल 2020 की नई तारीखों का ऐलान हो गया है। इस साल टूर्नामेंट 19 सितंबर से 8 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा, लेकिन अभी तक इसके पूरे नियम और कार्यक्रम का आना बाकी है। आज यानी 2 अगस्त को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक होनी है जिसमें इन सभी मुद्दों पर फैसले लिए जाएंगे। इसी के साथ इस मीटिंग में यह भी तय किया जाएगा कि क्या खिलाड़ियों के साथ उनके परिवार भी इस दौरान यात्रा कर सकेंगे कि नहीं।

परिवार संग यात्रा पर हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने अपनी राय रखी है। रहाणे ने कहा कि अभी मुझे लगता है कि पहले स्वास्थ्य महत्वपूर्ण और फिर क्रिकेट। हमने परिवार के साथ (लॉकडाउन के दौरान) 4-5 महीने बिताए हैं वो अच्छे रहे हैं।

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में रहाणे ने कहा "एक व्यक्ति के रूप में, आप COVID-19 स्थिति को एक तरफ ले जाएं, तो आप चाहेंगे कि आपका परिवार आपके साथ यात्रा करे, लेकिन इस स्थिति में सुरक्षा महत्वपूर्ण है, आपकी पत्नी, परिवार और बेटी की सुरक्षा के अलावा जाहिर है कि आपके साथियों की सुरक्षा वास्तव में महत्वपूर्ण है। अभी मुझे लगता है कि पहले स्वास्थ्य महत्वपूर्ण और फिर क्रिकेट। हमने परिवार के साथ (लॉकडाउन के दौरान) 4-5 महीने बिताए हैं वो अच्छे रहे हैं।"

ये भी पढ़ें - नेहरा का मानना, धोनी टीम इंडिया की ओर से अपना आखिरी मैच खेल चुके हैं

रहाणे ने कहा कि परिवार को साथ यूएई ले जाने का फैसला पूरी तरह से फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई पर निर्भर करता है। रहाणे ने कहा "जैसा कि मैंने कहा हमारे परिवार की सुरक्षा, हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा और प्रत्येक व्यक्ति की सुरक्षा महत्वपूर्ण है। यह फैसला पूरी तरह से फ्रेंचाइजी और बीसीसीआइ के ऊपर है, लेकिन मैं कहता हूं कि अभी भी चारों ओर कोरोना है, आपको प्रत्येक व्यक्ति के बारे में सोचना होगा, अपने परिवार के बारे में विशेष रूप से मेरी पत्नी और बेटी के बारे में सोचें। सुरक्षा वास्तव में महत्वपूर्ण है।"

पिछले साल तक रहाणे राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेला करते थे, लेकिन इस साल दिल्ली की टीम ने उन्हें ट्रेड कर अपने दल में शामिल किया। रहाणे दिल्ली की टीम से खेलने के लिए काफी उत्साहित है।

रहाणे ने कहा  "मैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। मुझे एक मौका मिला है। पिछले साल जब मैं हैंपशायर के लिए खेल रहा था, तो दिल्ली कैपिटल्स ने मुझसे पूछा था कि क्या मैं उनके लिए खेलने में दिलचस्पी रखता हूं। मैंने अपना समय लिया और मुझे लगा कि यह मेरे लिए कुछ नया सीखने का अवसर है। अपने खेल को आगे बढ़ाने के लिए, अपने टी20 खेल को आगे ले जाने के लिए। जाहिर है, दादा नहीं हैं। उस समय मेरा ध्यान था कि अगर मैं दादा और रिकी पोंटिंग के नीचे खेल सकता था तो मैं कई चीजें सीख सकता था। एक क्रिकेटर के रूप में आप यही चाहते हैं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X