1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 : पंजाब किंग्स के डेविड मलान ने माना, मुंबई इंडियंस के इन दो बल्लेबाजों से लगता है डर

IPL 2021 : पंजाब किंग्स के डेविड मलान ने माना, मुंबई इंडियंस के इन दो बल्लेबाजों से लगता है डर

डेविड मलान का मानना है कि अगर आप विश्व में नंबर एक टी20 बल्लेबाज हैं तो इसका ये मलतब नहीं है कि हमेशा 40 गेंद में शतक जड़ देंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 07, 2021 12:32 IST
Dawid Malan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @PUNJABKINGSIPL Dawid Malan

इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के आगामी 2021 सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होना है। जिसके लिए आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज डेविड मलान भी पूरी तरह से तैयार है। पंजाब किंग्स की टीम को मलान से काफी उम्मीदें हैं। ऐसे में मलान का मानना है कि अगर आप विश्व में नंबर एक टी20 बल्लेबाज हैं तो इसका ये मलतब नहीं है कि हमेशा 40 गेंद में शतक जड़ देंगे। इतना ही नहीं मलान ने आगे दो भारतीय बल्लेबाजों के नाम बताए जिनसे उन्हें इस समय ज्यादा डर लगता है। 

पंजाब किंग्स की टीम में इन दिनों ट्रेनिंग करने वाले इंग्लैंड के मलान ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा, "अगर आप रैंकिंग में नंबर वन हैं तो लोगो को लगता है कि आप जब भी बल्लेबाजी करने उतरेंगे तो 40 गेंदों में शतक जड़ देंगे। इस तरह से खेल नहीं चलता है। टी20 क्रिकेट की असलियत यह नहीं है कि जाते ही आप गेंद को मारने लगेंगे। इसके इतर कुछ साझेदारी और पारी को बड़ा कैसे बनाना है ये सब चीजें भी मायने रखती है। इसलिए आपको अपने अहंकार को किनारे रखकर टीम के साथ गेम खेलना होता है।"

ये भी पढ़े - IPL 2021 : 3 धाकड़ खिलाड़ी जो अपने पहले आईपीएल में पंजाब किंग्स को दिला सकते हैं ख़िताब

पंजाब किंग्स की टीम में ओपनिंग बल्लेबाजों की कमी नहीं है। केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल जैसे धाकड़ बल्लेबाज टॉप आर्डर में स्थित है। जबकि मलान भी इंग्लैंड के लिए ओपनिंग करते हैं। ऐसे में वो किस नंबर पर पंजाब किंग्स में अपनी जगह देखते हैं। इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "लोग शायद वो समय भूल गए हैं जब मैं इंग्लैंड के लिए खेलते हुए ओपनिंग नहीं करता था। उस समय केवल नंबर तीन खाली था। मैंने घरेलू क्रिकेट में ओपनिंग बल्लेबाजी की है। हालांकि इसके बावजूद मैंने नंबर 4 और नंबर 5 पर भी बल्लेबाजी की है। इसलिए मुझे टीम अपनी जरूरत के अनुसार जहां भी मौका देगी मैं खेलने के लिए तैयार हूँ।"

ये भी पढ़े - IPL 2021 में किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे स्टीव स्मिथ, रिकी पोंटिंग ने बताया प्लान 

वहीं अंत में जब मलान से वर्तमान में दो ऐसे खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया जिनको टी20 क्रिकेट में रन बनाना उन्हें अखरता है। इस पर मलान ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन का नाम लेते हुए कहा, "भारत के सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन जिस तरह से दोनों गेंद को हिट करते हैं। वाकई दोनों कमाल है और निडर होकर क्रिकेट खेलते हैं। इसलिए जब वो मैदान में रन बनाते हैं मुझे अच्छा नहीं लगता है। वो दोनों खिलाड़ी इस बात का सबूत देते हैं कि आईपीएल कितना मजबूत प्लेटफार्म है। इस लीग में आप जोफ्रा आर्चर जैसे गेंदबाज को नियमित रूप से खेलते रहते हैं। जिससे काफी आत्मविश्वास बढ़ता है।"

ये भी पढ़े - IPL 2021 : ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान चुने जाने पर कपिल देव ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि 9 अप्रैल से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमीयर लीग के 14वें सीजन में पंजाब किंग्स की टीम 12 अप्रैल को अपना पहला मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker