1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 में किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे स्टीव स्मिथ, रिकी पोंटिंग ने बताया प्लान

IPL 2021 में किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे स्टीव स्मिथ, रिकी पोंटिंग ने बताया प्लान

आईपीएल के 14वें सीजन में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स का सामना अपने पहले मैच में 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 07, 2021 7:56 IST
Steve Smith and Ricky Ponting- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @ICC Steve Smith and Ricky Ponting

इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के आगामी 2021 सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान व धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को शामिल किया था। जिससे उनकी बल्लेबाजी को और मजबूती मिली है। हालंकि इसी बीच फैंस के मन में सवाल चल रहा था कि शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे के होते हुए दिल्ली का टीम मैनजेमेंट उन्हें किस स्थान पर बल्लेबाजी के लिए जगह देगा। इसके बारे में अब दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने साफ़ कर दिया है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की अधिकारिक वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम एयू से बातचीत में रिकी पोंटिंग ने कहा, "मेरे ख्याल से स्टीव स्मिथ काफी लम्बे अर्से के बाद एक फ्रेंचाईजी से बाहर निकला है। ऐसे में उसके अंदर रनों की भूख होगी और वो फिर से खुद को साबित करना चाहेंगे। इस तरह अगर उन्हें टीम में जगह मिलती है तो जाहिर सी बात है वो टॉप 3 में खेलते नजर आएंगे।"

स्मिथ को लेकर पोंटिंग ने आगे कहा, "मैं उनसे हाल ही में मिला हूँ। वो मैदानमें जाकर शानदार प्रदर्शन करने के लिए काफी उत्साहित हैं। वहीं अगले साल के लिए भी आईपीएल की नीलामी होगी। ऐसे में मुझे लगता है कि इस सीजन वो अच्छा करके अपना प्राइज बढाना चाहेंगे।"

ये भी पढ़े - IPL 2021 : पंजाब किंग्स में इस युवा खिलाड़ी के अंदर है कीरोन पोलार्ड जैसी ताकत, कुंबले ने बताया नाम 

वहीं अंत में पोंटिंग ने स्मिथ के टीम में होने से मिलने वाले फ़ायदे के बारे में कहा, "उनका हमारी टीम का हिस्सा होना ही काफी बड़ी बात है। अगर वो मैच में नहीं भी खेलते हैं फिर भी वो अपने अनुभवो से इतना कुछ बता सकते हैं। जिससे भी टीम को काफी फायद हो सकता है। इस लिहाज से मैं उनके साथ काम करने को लेकर और इंतज़ार नहीं कर सकता।"

बता दें कि 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच से आगाज होने वाले आईपीएल के 14वें सीजन में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स का सामना अपने पहले मैच में 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker