Thursday, April 25, 2024
Advertisement

CSK vs RCB : सुरेश रैना ने पूरा किया छक्कों को दोहरा शतक, ऐसा करने वाले बने चौथे भारतीय खिलाड़ी

सुरेश रैना से पहले भारतीय खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली आईपीएल में छक्कों का दोहरा शतक लगा चुके हैं।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 25, 2021 16:44 IST
Suresh Raina Double Hundred Of Sixes In IPL CSK vs RCB Match 19 Live Update- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Suresh Raina Double Hundred Of Sixes In IPL CSK vs RCB Match 19 Live Update

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2021 का 19वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सीएसके के मिडिल आर्डर बल्लेबाज सुरेश रैना ने छक्कों का दोहरा शतक पूरा किया। इस लीग में वह ऐसा कारनामा करने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

सुरेश रैना ने 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर युजवेंद्र चहल को लॉन्ग ऑन की दिशा में लंबा छक्का लगाया। सुरेश रैना से पहले भारतीय खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली आईपीएल में छक्कों का दोहरा शतक लगा चुके हैं।

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लाने वाले भारतीय खिलाड़ी

222 - रोहित शर्मा

217 - एमएस धोनी
204 - विराट कोहली
200 - सुरेश रैना *

वहीं आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली सूची में सुरेश रैना डेविड वॉर्नर को पछाड़ते हुए 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इस सूची में सबसे ऊपर युनिवर्स बॉस क्रिस गेल 354 छक्कों के साथ मौजूद हैं।

IPL में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

354 - क्रिस गेल
240 - एबी डेविलियर्स
222 - रोहित शर्मा
217 - एमएस धोनी
204 - विराट कोहली
202 - किरोन पोलार्ड
200 - सुरेश रैना *
199 - डेविड वार्नर

बात मुकाबले की करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। खबर लिखे जाने तक सीएसके ने 13 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 110 रन बना लिए हैं। क्रीज पर रैना 24 और डु प्लेसिस 49 रन बनाकर मौजूद हैैं। वहीं गायकवाड़ 33 के निजी स्कोर पर युजवेंद्र चहल का शिकार बने।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement