Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IPL 2022 GT vs SRH: राशिद खान हासिल करेंगे नया मुकाम! पहली बार हैदराबाद के खिलाफ खेलेंगे अफगान स्पिनर

आईपीएल 2022 के 21वें मुकाबले में आमने-सामने हैं गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद। राशिद खान पहली बार हैदराबाद के खिलाफ खेलने उतरेंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 11, 2022 17:45 IST
राशिद खान- India TV Hindi
Image Source : ट्विटर राशिद खान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 21वें मुकाबले में आमने-सामने हैं सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और नई टीम गुजरात टाइटंस (GT)। मुंबई के डॉ. डी वाई पाटिल स्टेडियम में राशिद खान पहली बार हैदराबाद के खिलाफ खेलने उतरेंगे। यह उनका 80वां आईपीएल मैच होगा जिसमें से 76 उन्होंने पिछले सीजनों में हैदराबाद के लिए खेले थे। साथ ही वह 100 आईपीएल विकेट से दो कदम दूर हैं और वह मलिंगा के बाद सबसे तेज ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज भी बन सकते हैं।

राशिद खान के अलावा और भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस मैच में कुछ रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। जिसमें हार्दिक पंड्या, डेविड मिलर और हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन का नाम भी शामिल है। गुजरात के गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन का यह 100वां टी20 मैच होगा अगर आज वह गुजरात की प्लेइंग 11 में शामिल होते हैं। वहीं राहुल त्रिपाठी, मैथ्यू वेड और श्रेयस गोपाल भी आज अलग-अलग रिकॉर्ड बनाने के करीब हैं। 

आइए एक-एक करके नजर डालते हैं आज कौन से रिकॉर्ड बन सकते हैं:-

  1. राशिद खान का यह 80वां आईपीएल मैच होगा और वह 98 विकेट ले चुके हैं। आज दो विकेट लेकर वह मलिंगा के बाद दूसरे सबसे तेज 100 आईपीएल विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं।
  2. निकोलस पूरन टी20 क्रिकेट में 300 छक्के पूरे करने से तीन सिक्स दूर हैं। वहीं डेविड मिलर अगर तीन छक्के लगाते हैं तो उनके 350 टी20 छक्के पूरे हो सकते हैं।
  3. केन विलियम्सन अगर 65 रन बना लेते हैं तो वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 2000 रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन सकते हैं। इससे पहले डेविड वॉर्नर और शिखर धवन ने ऐसा किया है।
  4. डेविड मिलर अपने 8000 टी20 रनों से 76 रन दूर हैं। तो हार्दिक पंड्या को 100 आईपीएल छक्के पूरे करने के लिए बस एक मैक्सिमम हिट की जरूरत है।
  5. राहुल त्रिपाठी 32 रन बनाकर अपने 1500 आईपीएल रन पूरे कर सकते हैं। मैथ्यू वेड के पास भी 61 रन बनाकर 3500 टी20 रन पूरे करने का मौका है। साथ ही अगर श्रेयस गोपाल यह मैच खेलते हैं तो वह दो विकेट लेकर 50 आईपीएल विकेट पूरे कर सकते हैं।

चहल पर हुए शारीरिक उत्पीड़न का मामला गर्माया, काउंटी क्लब ने कही ये बात; शास्त्री ने की थी कठोर सजा की मांग

सनराइजर्स हैदराबाद ने इससे पहले तीन मुकाबले खेले हैं जिसमें से दो में उसे हार मिली है और एक मैच में जीत। टीम पिछले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर आई है। दूसरी तरफ नई टीम गुजरात टाइटंस अभी तक टूर्नामेंट में अजेय है और उसने तीनों मैच जीते हैं। पॉइंट्स टेबल में हैदराबाद 2 अंकों के साथ 8वें और गुजरात 6 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement