Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2022 : जानिए क्वालीफायर और एलीमनेटर में किन टीमों में होगी टक्कर

मुंबई इंडियंस की इस मैच में जीत के साथ ही फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 22, 2022 0:01 IST
Faf Duplesis- India TV Hindi
Image Source : PTI Faf Duplesis

Highlights

  • आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली चारो टीमों के नाम फाइनल
  • आईपीएल 2022 में अभी एक और लीग मैच खेला जाना है बाकी
  • दिल्ली कैपिटल्स का भी आईपीएल का सफर खत्म, आरसीबी प्लेऑफ में

आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस ने अपने आखिरी लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा​ दिया। इस मैच में हार जीत का मुंबई इंडियंस पर तो कोई असर नहीं होना था, क्यों​कि एमआई तो पहले ही  प्लेऑफ की रेस से बाहर थी, लेकिन रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के लिए ये मैच बहुत ज्यादा अहम था। दिल्ली के लिए ये मैच करो या मरो वाला था। लेकिन इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने अपने फैंस को निराश किया। मुंबई इंडियंस की इस मैच में जीत के साथ ही फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है। अब प्लेऑफ में जाने वाली चारों टीमों फाइनल हो गई हैं। हालांकि अभी एक और लीग मैच बचा हुआ है, जो रविवार को खेला जाएगा। इस मैच में सनराइसर्ज हैदराबाद का मुकाबला पंजाब किंग्स से होना है, लेकिन इस मैच को अब कोई मतलब नहीं रह गया है। ये दोनों टीमें पहले से ही  प्लेऑफ  की रेस में नहीं थीं। 

अब जो चार टीमें प्लेऑफ में पहुंची हैं, उसमें नंबर एक पर गुजरात टाइटंस है, दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स है, तीसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जाएंट्स है और चौथे नंबर पर आरसीबी की टीम है। अब पहले लीग चरण खत्म होने के बाद एक दिन का गैप रहेगा, उसके बाद क्वालीफायर और एलीमनेटर मुकाबले होंगे। पहला क्वालीफायर 24 मई को कोलकाता में खेला जाएगा। इस मैच में गुजरात टाइटंस ओर राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने सामने होंगी। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, सीधे फाइनल में एंट्री कर जाएगी। वहीं इस मैच में जो टीम हारेगी, वो भी बाहर नहीं होगी, लेकिन उसे एक और मैच खेलना पड़ेगा। इसके बाद 25 मई को एलीमनेटर होगा। जिसमें लखनऊ सुपर जाएंट्स का मुकाबला कोलकाता में आसीबी से होगा। इस मैच में जो भी टीम हारेगी, वो बाहर हो जाएगी, यानी उसका सफर खत्म हो जाएगा। साथ ही जो टीम जीतेगी, उसे एक और मैच क्वालीफायर 1 में हारी हुई टीम से खेलना होगा। जो टीम इस मैच में जीतेगी, वो सीधे फाइनल में चली जाएगी। 

क्वालीफायर और एलीमनेटर में किस टीम का किससे मुकाबला

24 मई : क्वालीफायर 1 : गुजरात टाइटंस बनाम राजस्थान रॉयल्स  : कोलकाता

25 मई : एलीमनेटर : लखनऊ सुपर जाएंट्स बनाम आरसीबी : कोलकाता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement