1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2022
  5. IPL 2022 Points Table : इन टीमों के बीच चल रही है जोरदार जंग, जानिए कौन किस नंबर पर

IPL 2022 Points Table : इन टीमों के बीच चल रही है जोरदार जंग, जानिए कौन किस नंबर पर

आईपीएल 2022 की ताजा प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो गुजरात टाइटंस की टीम सबसे आगे चल रही है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 18, 2022 17:23 IST
Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI Rashid Khan

Highlights

  • आईपीएल 2022 में सभी टीमें कर रही हैं जीत के लिए एक दूसरे से संघर्ष
  • केवल मुंबई इंडियंस ऐसी टीम, जिसने नहीं जीता है अभी तक कोई भी मैच
  • आईपीएल 2022 की ताजा अंक तालिका में गुजरात टाइटंस चल रही सबसे आगे

आईपीएल 2022 में सभी टीमें बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं। हालांकि आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीमों यानी चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के लिए अभी तक ये सीजन अच्छा नहीं गया है। चेन्नई सुपरकिंग्स तो एक मैच जीतकर अपना खाता खोल चुकी है, लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम को अभी तक खाता खोलने के लिए भी तरस रही है। मुंबई इंडियंस इस बार अभी तक अकेली ऐसी टीम है, जो एक भी मैच नहीं जीत पाई है। वहीं, दो नई टीमें यानी लखनऊ सुपर जाएंट्स और गुजरात टाइटंस अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं और प्लेऑफ में पहुंचनी की प्रबल दावेदार भी हैं। 

आईपीएल 2022 की ताजा प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो गुजरात टाइटंस की टीम सबसे आगे चल रही है। टीम ने अभी तक छह मैच खेले हैं और उसमें से केवल एक ही मैच हारा है, बाकी पांच मैच अपने नाम किए हैं। टीम दस अंकों के साथ टेबल टॉपर है। वहीं दूसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम है, जिसने छह में से चार मैच जीते हैं और आठ अंकों के साथ दूसरे नंबर पर का​बिज है। तीसरे नंबर पर आरसीबी है, जिसने छह में से चार मैच जीते हैं और उसके भी आठ अंक हैं। प्वाइंट्स टेबल में इस वक्त चौथे नंब​र पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है, जिसने छह में से चार मैच जीते हैं और आठ अंक अर्जित कर लिए हैं। तीन टीमों के पास इस वक्त आठ अंक हैं, लेकिन जिस टीम का नेट रनरेट बेहतर है, वो आगे है और बाकी टीमें पीछे चल रही हैं।

इसके बाद पांचवें नंबर की बात करें तो इस पर राजस्थान रॉयलस की टीम है, जिसने अपने पांच में से तीन मैच जीते हैं और टीम के पास छह अंक हैं। केकेआर यानी कोलाकता नाइटराइडर्स की टीम छठे नंबर पर काबिज है, टीम ने छह मैचों में से तीन जीते हैं और तीन में ही उसे हार मिली है। इसके बाद पंजाब किंग्स का नंबर है, टीम ने छह मैच खेले हैं, इसमें से तीन में जीत और तीन में हार मिली है। इसके बाद आठवें नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम है। डीसी ने पांच में से दो ही मैच जीते हैं, इसलिए टीम के पास केवल चार ही अंक हैं। इसके बाद नौवें नंबर पर चेन्नई सुपरकिंग्स है, जिसने एक मैच जीता है और उसके दो अंक हैं, वहीं दसवें और आखिरी पायदान पर मुंबई इंडियंस है, ​जिसका अभी तक खाता नहीं खुल पाया है। आपको बता दें कि सभी टीमें 14 मैच खेलेंगी, उसके ​बाद जो टीमें सबसे आगे रहेंगी, वो प्लेऑफ में जाएंगी, बाकी टीमों का सफर खत्म हो जाएगा। 

erussia-ukraine-news