Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IPL 2022 : रिकी पोंटिंग ने कुलदीप यादव को लेकर कही ये बड़ी बात

अभी तक दिल्ली कैपिटल्स ने अपने चार मैच जीते हैं, इसमें सभी में कुलदीप यादव प्लेयर आफ द मैच रहे हैं। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 01, 2022 16:03 IST
Kuldeep Yadav- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@IPL Kuldeep Yadav

Highlights

  • दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग हुए स्पिनर कुलदीप यादव के फैन
  • कुलदीप यादव अब तक कर चुके हैं कुल मिलाकर 17 विकेट अपने नाम
  • कुलदीप यादव से ज्यादा विकेट केवल युजवेंद्र चहल ने ही लिए हैं अब तक

आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज कुलदीप यादव शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। इस साल के आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में कुलदीप यादव दूसरे नंबर पर हैं। अभी तक दिल्ली कैपिटल्स ने अपने चार मैच जीते हैं, इसमें सभी में कुलदीप यादव प्लेयर आफ द मैच रहे हैं। कुलदीप यादव ने आईपीएल 2022 में अब तक 17 विकेट लिए हैं, उनसे आगे केवल युजवेंद्र चहल हैं। दोनों के बीच सबसे ज्यादा विकेट लेने का संघर्ष चल रहा है। 

इस बीच दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि कुलदीप यादव जैसी असाधारण प्रतिभा के धनी खिलाड़ी को आगे बढ़ाने के लिए सकारात्मक माहौल की जरूरत होती है, जिसमें ढेर सारा प्यार और उचित देखरेख शामिल हो, जो कि दिल्ली की टीम ने उन्हें मुहैया कराया। इससे पहले टीम इंडिया से वे लंबे समय तक बाहर रखा था जबकि उनकी पिछली आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी उन्हें प्राथमिकता नहीं दी थी। इसके अलावा उन्हें घुटने का आपरेशन करवाना पड़ा, जिससे वह पिछले आईपीएल में नहीं खेल पाए थे। 

रिकी पोंटिंग ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि हम वास्तव में उसके लिए खुश हैं। ऑक्शन में हम जिन खिलाड़ियों को चुनना चाहते थे उनमें से वह एक था। हमने उसे ढेर सारा प्यार दिया और उसका पूरा ध्यान रखा। वह शानदार युवा खिलाड़ी है और इस प्रतिभाशाली बाएं हाथ के लेग स्पिनर ने वास्तव में सकारात्मक माहौल में अच्छा प्रदर्शन किया। जब अधिकतर फ्रेंचाइजी टीम आपरेशन के बाद कुलदीप के प्रदर्शन को लेकर आशंकित थी तब दिल्ली ने उन्हें खरीदा। इस स्पिनर ने भी अब तक शानदार गेंदबाजी करके टीम प्रबंधन के फैसले को सही ठहराया है। 

(Bhasha inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement