Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2022 : रोहित शर्मा से पहले संजू सैमसन भी कर चुके हैं ये अपराध, जानिए पूरी डिटेल

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन पर 12 लाख रुपये, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लग चुका है। रोहित शर्मा पहले भी ये अपराध कर चुके हैं, 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 14, 2022 13:45 IST
Sanju Samson - India TV Hindi
Image Source : PTI Sanju Samson 

Highlights

  • रोहित शर्मा पर इसी आईपीएल में दूसरी बार लगा स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना
  • आईपीएल 2022 में ही रिषभ पंत और केन विलियमसन पर भी लग चुका है जुर्माना
  • आईपीएल 2021 में संजू सैमसन पर लगातार दो बार लगा था इसी कारण जुर्माना

 

कंगाली में आटा गीला, अगर किसी को इसका मतलब समझाना हो तो उसे मुंबई इंडियंस की कहानी सुना दीजिए। आईपीएल की सबसे मजबूत टीम और पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस के साथ इस बार कुछ अच्छा नहीं हो रहा है। पहले मैच से लेकर अब तक टीम लगातार हार रही है। एक चैंपियन टीम के लिए लगातार पांच मैच हारना बताता है कि टीम किस दौर से गुजर रही है। ये हार का गम तो था ही था, उस पर एक और जुर्माना। जी हां, स्लो ओवर रेट के कारण मुंबई इं​डियंस के कप्तान रोहित शर्मा और प्लेइंग इलेवन पर जुर्माना लगाया गया है। मुंबई इंडियंस अकेली ऐसी टीम है, जिसने ये अपराध इस साल दो बार ​किया है। 

शायद ही कोई साल ऐसा जाता है, जब स्लो ओवर रेट के कारण किसी भी टीम और कप्तान पर जुर्माना न पड़ता हो। इसी साल इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन पर 12 लाख रुपये, दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लग चुका है। रोहित शर्मा पहले भी इस साल ये अपराध कर चुके हैं, इसलिए इस बार पेनाल्टी की रकम दोगुनी हो गई है।

आपको बता दें कि इससे पहले साल 2021 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर लगातार दो बार पेनाल्टी इसी स्लो ओवर रेट के कारण लगी थी। उस साल यूएई में आईपीएल का दूसरा फेज चल रहा था। तब दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में संजू सैमसन पर दोबारा स्लोओवर रेट के कारण जुर्माना लगा था। उन पर भी 24 लाख रुपये की पेनाल्टी लगी थी, इतना ही नहीं दूसरी बार अपराध होने पर प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर भी छह लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत से कम जुर्माना लगा था। इससे पहले संजू सैमसन पर ही पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में उन पर जुर्माना लगा था, हालांकि तब से 12 लाख रुपये ही था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement