Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

MI vs CSK : मुंबई इंडियंस की लगातार सातवीं हार, CSK ने जीता दूसरा मैच

चेन्नई सुपरकिंग्स की ये आईपीएल में दूसरी जीत है और अब उनके चार अंक हो गए हैं। हालांकि इसके बाद भी प्वाइंट्स टेबल पर कोई असर नहीं पड़ा है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 21, 2022 23:34 IST
CSK Fans- India TV Hindi
Image Source : PTI CSK Fans

Highlights

  • चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से हराया
  • एमएस धोनी ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जिताया मैच
  • मुंबई इंडियंस का अभी तक नहीं खुला है जीत का खाता

आईपीएल 2022 के आज के मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को हराकर आईपीएल में अपनी दूसरी जीत दर्ज कर ली। उधर मुंबई इंडियंस अपना लगाातर सातवां मैच हार गई। चेन्नई सुपरकिंग्स की ये आईपीएल में दूसरी जीत है और अब उनके चार अंक हो गए हैं। हालांकि इसके बाद भी प्वाइंट्स टेबल पर कोई असर नहीं पड़ा है। सीएसके की टीम अभी भी नंबर नौ पर है। वहीं मुंबई इंडियंस का अभी तक खाता नहीं खुला है और टीम अभी भी दसवें  नंबर पर संघर्ष कर रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 155 रन बनाए थे, आखिरी गेंद पर एमएस धोनी ने चौका लगाकर मैच तीन विकेट से मैच जिता दिया। 

मुंबई इंडियंस की ओर से दिए गए 156 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत बहुत खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। तीसरे नंबर पर आए मिचेल सेंटनर ने आते ही कुछ अच्छा स्ट्रोक खेले, लेकिन वे ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए। जब टीम का स्कोर 16 रन था, तभी वे आउट हो गए। इसके बाद रॉबिन उथप्पा ने अंबाती रायुडू के साथ मिलकर  पारी को आगे बढ़ाया, ये साझेदारी अच्छी नजर आ रही थी, लेकिन तभी रॉबिन उथप्पा 25 गेंद पर 30 रन बनाकर आउट हो गए। अभी टीम के खाते में कुछ ही रन और जुड़े थे कि शिवम दुबे भी चलते बने। शिवम दुबे ने 13 ही रन बना सके। सीएसके विकेट लगातार गिर रहे थे। इस बीच पारी को संभालने का जिम्मा कप्तान रविंद्र जडेजा और अंबाती रायुडू ने अपने सिर पर लिया और टीम को जीत की ओर ले जाने का प्रयास किया। 

टीम जीत की ओर आगे बढ़े, इससे पहले ही अंबाती रायुडू 40 रन बनाकर आउट हो गए। टीम पर संकट और भी बढ़ता जा रहा था। हालांकि अभी एमएस धोनी थे और वे रविंद्र जडेजा का साथ देने क्रीज पर आए। लेकिन आठ गेंद पर तीन रन बनाकर रविंद्र जडेजा भी आउट हो गए। इसके बाद सारी जिम्मेदारी पूर्व कप्तान एमएस धोनी पर ही आ गई। आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर ड्वेन प्रिटोरियस आउट हो गए। अब सारा काम खुद धोनी को ही करना था। जयदेव उनादकट ने ड्वेन प्रिटोरियस को पवेलियन भेजा। ब्रावो धोनी का साथ देने आए, लेकिन आखिरी ओवर में अकेले एमएस धोनी ने ही जरूरी रन जुटा लिए और टीम को दूसरी जीत दिला दी। 

इससे पहले तिलक वर्मा के नाबाद 51 रन  और सूर्यकुमार यादव के 32 की पारियों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 156 रनों का लक्ष्य दिया था। मुंबई ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 155 रन बनाए। चेन्नई की ओर से मुकेश चौधरी ने तीन विकेट झटके। वहीं, ड्वेन ब्रावो ने दो विकेट लिए, जबकि महेश थीक्षाना और मिशेल सेंटनर ने एक-एक विकेट लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने पावरप्ले में ही अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट 42 रनों पर खो दिए। इस दौरान, कप्तान रोहित शर्मा शून्य, ईशान किशन शून्य और देवाल्ड ब्रेविस चार रन बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए। इस बीच, सूर्यकुमार यादव ने कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन सेंटनर की गेंद पर वह 32 रन बनाकर मुकेश के हाथों कैच आउट हो गए।

इसके बाद तिलक वर्मा और डेब्यू कर रहे ऋतिक शौकीन ने लड़खड़ाती पारी को संभालने का काम किया। दोनों ने कई बाउंड्रियां लगाई और एक अच्छी साझेदारी की ओर बढ़ने लगे, लेकिन तभी ब्रावो ने शौकीन को 25 रन पर उथप्पा के हाथों कैच आउट कराया, जिससे मुंबई की आधी टीम 85 रनों पर लौट गई। वहीं, उनके और तिलक के बीच 36 गेंदों में 38 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। सातवें स्थान पर आए कीरोन पोलार्ड और तिलक ने मिलकर 15 ओवर के बाद टीम का स्कोर 100 रन पर पहुंचा दिया। लेकिन 17वें ओवर में थीक्षाना की गेंद पर पोलार्ड 14 रन पर कैच आउट हो गए। मुंबई ने 111 रनों पर अपना छठा विकेट खो दिया। इसके बाद, 18वें ओवर में डेनियल सैम्स (5) भी ब्रावो के शिकार हो गए। 19वां ओवर डालने आए प्रिटोरियस की गेंद पहले छक्का और फिर तीन रन लेकर तिलक ने 42 गेंदों में आईपीएल का दूसरा अर्धशतक पूरा किया। 20वां ओवर फेंकने आए ब्रावो ने 16 रन दिए, जिससे मुंबई ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 155 रन बनाए। तिलक और जयदेव उनादकट (19) नाबाद रहे। अब चेन्नई को जीतने के लिए 156 रन बनाने होंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement