Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2024 सीजन के सबसे महंगे प्लेयर को रिंकू सिंह ने दिखाए तारे, प्रैक्टिस गेम में लगाया गगनचुंबी छक्का; देखें Video

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी केकेआर टीम का हिस्सा मिचेल स्टार्क को इंट्रा स्क्वॉड के मैच के दौरान उनकी एक गेंद पर रिंकू सिंह ने शानदार छक्का लगा दिया। स्टार्क को केकेआर ने 24 करोड़ 75 लाख रुपए में आगामी सीजन के लिए खरीदा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 20, 2024 11:17 IST
Rinku Singh And Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB रिंकू सिंह प्रैक्टिस मैच में मिचेल स्टार्क को छक्का लगाते हुए।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन की शुरुआत 22 मार्च को होगी। इसको लेकर सभी टीमें अपनी तैयारियों को पुख्ता कर रही हैं। वहीं आईपीएल 2024 सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क भी अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ चुके हैं। स्टार्क को केकेआर ने आगामी सीजन के प्लेयर ऑक्शन में 24 करोड़ 75 लाख रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था, ताकि उनका तेज गेंदबाजी अटैक पहले से काफी मजबूत हो सके। वहीं केकेआर की टीम अभी सीजन शुरू होने से पहले इंट्रा स्क्वॉड मुकाबले खेल रही है, जिसमें रिंकू सिंह का मिचेल स्टार्क के खिलाफ एक शॉट का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

प्रैक्टिस मैच में काफी महंगे साबित हुए रिंकू सिंह

कोलकाता नाइट राइडर्स अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन्स पर इंट्रा स्क्वॉड प्रैक्टिस मैच खेल रही है जिसमें टीम पर्पल और टीम गोल्ड के बीच मैच खेला गया। इस मैच में स्टार्क का प्रदर्शन काफी खराब देखने को मिला जिसमें उन्होंने पारी के आखिरी ओवर में 20 रन देने के साथ अपने 4 ओवरों में सिर्फ 1 विकेट हासिल किया और कुल 40 रन खर्च कर दिए। इस दौरान स्टार्क के खिलाफ रिंकू सिंह ने सबसे ज्यादा रन बटोरे जिसमें एक शॉट का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। स्टार्क ने आखिरी ओवर में गेंद को थोड़ा सा ऊपर रखने की कोशिश की जिसमें रिंकू ने गेंद को फुलटॉस बनाने के साथ एक घुटने पर बैठकर उसे स्क्वायर लेग की तरफ छक्के के लिए पहुंचा दिया। बता दें कि रिंकू सिंह का पिछले आईपीएल सीजन में काफी शानदार खेल देखने को मिला था, जिसमें उन्होंने केकेआर टीम के लिए फिनिशर की भूमिका को काफी बखूबी अदा किया था।

साल 2015 के बाद आईपीएल खेलेंगे मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क काफी लंबे समय के बाद आईपीएल में खेलने उतरेंगे, उन्होंने आखिरी बार साल 2015 में खेले गए सीजन में खेला था। स्टार्क ने टेस्ट क्रिकेट को अहमियत देने के साथ खुद को चोटिल होने से बचाने के लिए पिछले कई आईपीएल सीजन में नहीं खेला। उन्होंने साल 2014 में आईपीएल में अपना डेब्यू किया था और दोनों ही सीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के लिए ही खेले। स्टार्क ने अब तक आईपीएल में 27 मैचों में 20.38 के औसत से 34 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उनका इकॉनमी रेट 7.17 का देखने को मिला है।

ये भी पढ़ें

नाम बदलकर RCB तैयार, एमएस धोनी के गढ़ में ऐसे हुआ विराट कोहली का स्वागत

IPL 2024: बुमराह को लेकर ग्लेन मैक्ग्रा की खास सलाह, कहा - उन्हें सत्र के बीच आराम देना जरूरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement