Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारत 2032 ओलंपिक खेलों के लिए मेजबानी पेश करेगा

आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि भारत आईओसी  के सामने 2032 ओलंपिक खेलों की मेजबानी की सिफारिश करेगा।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 20, 2018 17:06 IST
ओलंपिक में भारतीय दल- India TV Hindi
ओलंपिक में भारतीय दल

भारतीय ओलंपिक महासंघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने कहा कि भारत अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के सामने 2032 ओलंपिक खेलों की मेजबानी की सिफारिश करेगा। बत्रा ने आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक की उपस्थिति में इसकी घोषणा की। नरिंदर ने कहा, "भारत ने युवा ओलम्पिक खेलों के अलावा, 2030 एशियाई खेलों और 2032 ओलम्पिक खेलों के भी अपनी मेजबानी पेश करने का फैसला लिया है। मैं यह घोषणा करना चाहता हूं कि हम 2032 ओलम्पिक खेलों के लिए आईओसी के सामने मेजबानी पेश करेगा।"

इस संबंध में बाक ने कहा, "भारत के पास इस संबंध में काफी क्षमता है। यह सिर्फ खेल में ही नहीं, बल्कि इसके एथलीट भी शानदार है। इसके अलावा, भारत आर्थिक रूप से भी मजबूत दिखा रहा है। आशा है कि एक दिन भारत ओलम्पिक खेलों की मेजबानी करेगा।"

बाक ने यह भी कहा कि ओलम्पिक आंदोलन में आईओसी पूरी तरह भारत के साथ है और वह हर उस देश को सक्षम बनाने में मदद करेगा, जो बहु-खेल आयोजनों की मेजबानी की चाह रखते हैं। बाक के मुताबिक भारत के पास क्षमता और संसाधन दोनों हैं, ऐसे में वह आने वाले समय में वैश्विक खेल मेजबान के तौर पर सामने आएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement