Friday, May 10, 2024
Advertisement

VIDEO: सचिन -विराट समेत इन दिग्गजों ने दी भारतीय अंडर-17 फुटबॉल टीम को शुभकामनाएं

भारतीय टीम पूरे आत्मविश्वास के साथ दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंट का आगाज अमेरिका के साथ जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में करेगी।

Shradha Bagdwal Written by: Shradha Bagdwal
Updated on: October 06, 2017 16:43 IST
UNDER-17 INDIAN TEAM- India TV Hindi
UNDER-17 INDIAN TEAM

नई दिल्ली: भारतीय अंडर-17 फुटबाल टीम  आज फीफा अंडर-17 विश्व कप में पूरे आत्मविश्वास के साथ दुनिया के सबसे बड़े टूर्नामेंट का आगाज अमेरिका के साथ जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में करेगी। भारत को ग्रुप-ए में रखा गया है जहां उसके साथ अमेरिका के अलावा कोलंबिया और घाना जैसी फुटबाल की दिग्गज टीमें हैं।

टीम इंडिया के सफर की शुरुआत से पहले उन्हें देशभर से शुभकानमनाएं मिल रही हैं। सचिन ने युवा खिलाड़ियों को मैदान पर कुछ कर गुजरने के लिए प्रेरित किया है।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी अंडर-17 टीम को उनके पहले मैच के लिए ऑल द बेस्ट विश किया।

वहीं भारतीय हॉकी टीम ने मिलकर युवा फुटबॉल खिलाड़ियों को वीडियो मैसेज के जरिए गुडलक विश किया।

भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने भारतीय खिलाड़ियों को टीमवर्क पर फोकस करने की सलाह दी।

पूर्व भारतीय फुटबॉल कप्तान बाइचुंग भूटिया और मौजूदा कप्तान सुनील छेत्री ने भी खिलाड़ियों इस बड़े टूर्नामेंट के लिए शुमकामनाएं दी।

इसके अलावा बॉलीवुड एक्टर अक्षर कुमार ने युवा खिलाड़ियों को मैसेज देते हुए कहा कि हम सब आपके लिए चीयर करेंगे, अपना बेस्ट प्रदर्शन कर देश को गौरवान्वित करें।

मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने कहा उम्मीद करता हूं ये टूर्नामेंट आपके लिए शानदार रहे।

अमेरिका, कोलंबिया और दो बार की चैम्पियन घाना के साथ कठिन ग्रुप ए में शामिल भारतीय टीम को निश्चित रूप से 24 टीमों के टूर्नामेंट के अगले दौर में पहुंचने के दावेदार के रूप में नहीं देखा जा रहा है लेकिन टीम के खिलाड़ी जोश से भरे हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिये बेताब हैं। इसमें अमेरिकी टीम प्रबल दावेदार है जिसके ज्यादातर खिलाड़ी मेजर लीग सॉकर की युवा टीम में खेल चुके हैं और कुछ तो शीर्ष यूरोपीय क्लबों के लिये खेलने के लिये तैयार हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement