Friday, April 26, 2024
Advertisement

टोक्यो ओलंपिक के लिए हॉकी टीम अच्छी स्थिति में है - डिफेंडर कोथाजीत सिंह

भारत के लिए 200 से अधिक मैच खेल चुके कोथाजीत ने आगे कहा कि भारतीय टीम सही समय पर मैदान पर लौटी है और प्रत्येक खेल गतिविधियों के सत्र के साथ आगे बढ़ रही है।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 22, 2020 14:48 IST
Hockey team in good condition for Tokyo Olympics - defender Kothajeet Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Hockey team in good condition for Tokyo Olympics - defender Kothajeet Singh

बेंगलुरू। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के डिफेंडर कोथाजीत सिंह का मानना है कि कोविड-19 महामारी के बीच अगस्त में खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने के बाद से टोक्यो ओलंपिक के लिए टीम अच्छी स्थिति में है। भारत के लिए 200 से अधिक मैच खेल चुके कोथाजीत ने आगे कहा कि भारतीय टीम सही समय पर मैदान पर लौटी है और प्रत्येक खेल गतिविधियों के सत्र के साथ आगे बढ़ रही है।

कोथाजीत ने कहा, "पिच पर वापस आना शानदार रहा। हमने पिछले दो महीनों में काफी सुधार देखा है और हम ओलंपिक के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम सही समय पर पिच पर लौटे हैं और इसलिए पूरी तरह से अपने फॉर्म में लौटने के लिए हमारे पास पर्याप्त समय है। हम वास्तव में हॉकी इंडिया और साई का शुक्रगुजार हैं जिन्होंने त्वरित समय में सभी सुरक्षा उपाय किए ताकि हम ओलंपिक पर ध्यान केंद्रित कर सकें।"

ये भी पढ़ें - कोविड-19 के कारण न्यूजीलैंड में होने वाली विश्व बैडमिंटन जूनियर चैंपियनशिप 2020 हुई रद्द

ओलंपिक क्वालीफायर मैच से बाहर रहने के बाद प्रो लीग 2020 से राष्ट्रीय टीम में वापसी करने वाले डिफेंडर ने कहा कि वह उन पहलुओं को जानते हैं, जिन पर उन्हें लगातार काम करने की जरुरत है ताकि भारतीय टीम में जगह बनाई जा सके ।

उन्होंने कहा, "टीम से बाहर होना कभी भी आसान नहीं होता है और इसलिए मैं भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए जितना संभव हो उतना कठिन काम करने के लिए दृढ़-संकल्पित हूं। मैंने लॉकडाउन के दौरान अपने खेल का अच्छी तरह से विश्लेषण किया और मुझे अपने खेल के पहलुओं के बारे में पता है कि मुझे कहां काम करने की आवश्यकता है।"

28 वर्षीय ने कोथाजीत ने कहा, "अगले कुछ महीने हम सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और ओलंपिक स्थगित होने के साथ ही हमारे पास अपने व्यक्तिगत और टीम के खेल को मजबूत करने का एक बड़ा अवसर है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement