Friday, April 26, 2024
Advertisement

ISL-7 : अजेय चल रही हैदराबाद का जमशेदपुर से होगा सामना

आईएसएल के सातवें सीजन में अब तक अजेय चल रही हैदराबाद एफसी सीजन के अपने तीसरे मैच में बुधवार को वॉस्को डि गामा के तिलक मैदान पर जमशेदपुर एफसी का सामना करेगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 01, 2020 18:22 IST
ISL-7 : अजेय चल रही...- India TV Hindi
Image Source : HYDERBAD FC ISL-7 : अजेय चल रही हैदराबाद का जमशेदपुर से होगा सामना

गोवा| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अब तक अजेय चल रही और एक भी गोल नहीं खाने वाली हैदराबाद एफसी सीजन के अपने तीसरे मैच में बुधवार को यहां वॉस्को डि गामा के तिलक मैदान पर जमशेदपुर एफसी का सामना करेगी। हैदराबाद ने इस सीजन में पिछले दो मैचों में केवल दो ही शॉट टारगेट पर लगाए हैं, जिसे लेकर कोच मैनुएल मारक्वेज थोड़ा चिंतित होंगे।

टीम ने पहले दो मैचों से चार अंक लेकर टूर्नामेंट की शानदार शुरूआत की है। हालांकि उनकी टीम ने इस सीजन में अब तक केवल एक ही गोल किया है और वह भी उसे पेनाल्टी पर मिली है। मारक्वेज इस बात से सहमत हैं कि उनकी टीम को सुधार करने की जरूरत है।

माइकल वॉन ने खोला राज, उनका बच्चा देखता है सिर्फ कोहली की बल्लेबाजी

उन्होंने कहा, "हमें न केवल डिफेंस में बल्कि प्रतिद्वंद्वी के बॉक्स के अंतिम हिस्से में भी सुधार करने की जरूरत है। हमें अधिक क्लीयर मौके बनाने होंगे। दो मैचों में हमने केवल एक ही गोल किया है और वह भी पेनाल्टी से।"

हैदराबाद न केवल इसे ही लेकर चिंतित होगी बल्कि जोएल चियानेज और लुइस सास्ट्रे के चोटिल होने के बाद अब उसे भारतीय खिलाड़ियों पर भी निर्भर रहने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। मारक्वेज ने पुष्टि की है कि दोनों खिलाड़ी कुछ समय के लिए नहीं खेलेंगे।

टी20 मैच में पाकिस्तान के अफरीदी और आमिर से बीच मैदान में भिड़ गया ये अफगानी खिलाड़ी, देखें Video

जमशेदपुर के स्ट्राइकर नेरिजुस वाल्सकिस पहले ही तीन गोल दाग चुके हैं और मारक्वेज अच्छी तरह से जानते हैं कि लिथुआनिया का यह फुटबालर क्या करने में सक्षम है। हैदराबाद के कोच ने कहा, " दो मैचों में वह तीन गोल कर चुके हैं। लेकिन हमें अन्य खिलाड़ियों पर भी ध्यान देना होगा, जोकि मुकाबले में किसी भी समय गोल कर सकते हैं।"

दूसरी तरफ, ओवेन कॉयले के जमशेदपुर को अब तक एक भी जीत नहीं मिली है और इस मैच में भी उसे हैदराबाद के प्रदर्शन का सम्मान करना होगा। कॉयले ने कहा, " हैदराबाद में क्वालीटी है, हम उसका बहुत सम्मान करते हैं। अरिडेन एक अद्भुत खिलाड़ी हैं। हम सब उनसे अच्छी तरह वाकिफ हैं। लेकिन हम जानते हैं कि अगर हम (ओडिशा के खिलाफ) पहले हाफ के प्रदर्शन को दोहराते हैं, तो हम तीन अंक हासिल करने में सक्षम हैं।"

जमशेदपुर की टीम ने अटैकिंग में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन डिफेंस उनका कमजोर रहा है। हैदराबाद के खिलाफ अगर जीत दर्ज करनी है तो कॉयले को अपना डिफेंस मजबूत करना होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement