Friday, April 19, 2024
Advertisement

ताजिकिस्तान से 31 मार्च को फ्रेंडली मैच खेलेगी भारतीय फुटबॉल टीम

भारतीय फुटबॉल टीम 31 मार्च को ताजिकिस्तान के खिलाफ फीफा अंतरराष्ट्रीय फ्रेंडली मैच खेलेगी। ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) ने हालांकि कहा कि मैच के लिए स्थल की पुष्टि बाद में की जाएगी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 28, 2020 10:42 IST
ताजिकिस्तान से 31 मार्च...- India TV Hindi
Image Source : PTI ताजिकिस्तान से 31 मार्च को फ्रेंडली मैच खेलेगी भारतीय फुटबॉल टीम

भारतीय फुटबॉल टीम 31 मार्च को ताजिकिस्तान के खिलाफ फीफा अंतरराष्ट्रीय फ्रेंडली मैच खेलेगी। ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) ने हालांकि कहा कि मैच के लिए स्थल की पुष्टि बाद में की जाएगी।​ तजाकिस्तान, जो वर्तमान में फीफा रैंकिंग में 121 वें स्थान पर है, ने हाल ही में अहमदाबाद के इका एरिना में हीरो इंटरकांटिनेंटल कप 2019 में भारतीय टीम के खिलाफ मैच खेला था। उस मैच में भारतीय टीम पहले हाफ में 2-0 से आगे होने के बावजूद 2-4 से हार गई थी।

भारत के मुख्य कोच इगोर स्टैमैक ने कहा, "ताजिकिस्तान एशिया में एक सम्मानजनक पक्ष है और हम उनसे कड़ी चुनौती का इंतजार कर रहे हैं। यह हमारे लिए अपने अंतिम दो क्वालीफायर से आगे का आकलन करने का एक बड़ा मौका है। यह पता लगाना दिलचस्प होगा कि हमने हीरो इंटरकांटिनेंटल कप में अपने अंतिम मुकाबले से अपने खेल को कितना आगे बढ़ाया है।"

ताजिकिस्तान, जिसे जापान, किर्गिज़ गणराज्य, म्यांमार और मंगोलिया के साथ रखा गया है, वर्तमान में 2022 फीफा विश्व कप क्वालीफायर के ग्रुप एफ में पांच मैचों में सात अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

दूसरी ओर, भारत अपने ग्रुप में चौथे स्थान पर है जिसमें तीन ड्रॉ रहे और पांच मैचों में उसे दो हार का सामना करना पड़ा है। भारतीट टीम 26 मार्च को भुवनेश्वर में होने वाले मैच में कतर का सामना करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement