Friday, April 26, 2024
Advertisement

ब्रिटेन में यात्रा प्रतिबंधों के बावजूद पीवी सिंधु को थाईलैंड में खेलने की उम्मीद

इंग्लैंड में कोरोना वायरस के नए और अधिक संक्रमित प्रकार को देखते हुए भारत सहित विश्व के कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है।  

IANS Reported by: IANS
Published on: December 22, 2020 22:57 IST
PV Sindhu expected to play in Thailand despite travel restrictions in UK- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PV Sindhu expected to play in Thailand despite travel restrictions in UK

नई दिल्ली। भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कहा है कि ब्रिटेन में यात्रा प्रतिबंधों के बावजूद वह जनवरी में होने वाले थाईलैंड ओपन में खेलेंगी। इंग्लैंड में कोरोना वायरस के नए और अधिक संक्रमित प्रकार को देखते हुए भारत सहित विश्व के कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, सिंधु ने कहा कि वह अगले महीने थाईलैंड में होने वाले टूर्नामेंटस में खेलने के लिए अपनी योजना के साथ आगे बढ़ेंगी और ब्रिटेन से बाहर जाने वाली उड़ानों प्रतिबंधों से बचने के लिए वह कतर के रास्ते थाईलैंड जाएंगी।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : बॉक्सिंग डे टेस्ट में केएल राहुल समेत इन तीन खिलाड़ियों को Playing XI में देखना चाहते हैं गौतम गंभीर

मौजूदा विश्व चैम्पियन सिंधु अक्टूबर से ही इंग्लैंड में हैं, जहां वह जीएसएसआई में रेबेका रैंडेल के साथ काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह जनवरी की पहली सप्ताह में बैंकॉक पहुंच जाएंगी।

सिंधु ने ईएसपीएन से कहा, " सुनिश्चित रूप से यह कठिन होने जा रहा है। लेकिन मैं दोहा के रास्ते यात्रा करूंगी, इसलिए फिलहाल यह कोई मुद्दा नहीं है। मैं किसी भी टूनार्मेंट से नहीं हटूंगी।"

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : भारत को लगा एक और बड़ा झटका, इस दिन चोटिल मोहम्मद शमी लौट सकते हैं भारत

बैंकॉक में दो सुपर 1000 टूर्नामेंट्स का आयोजन होना है। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु अगले साल 12 से 17 जनवरी तक होने वाले यॉनेक्स थाईलैंड ओपन और फिर इसके बाद 19 से 24 जनवरी तक होने वाले टोयोटा थाईलैंड ओपन और फिर बैंकॉक में होने वाले विश्व टूर फाइनल्स में खेलेंगी।

थाईलैंड बैडमिंटन संघ ने थाईलैंड आने वाले खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए सख्त मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी किया है। इसके तहत बैंकॉक पहुंचने से 72 घंटे पहले उन्हें निगेटिव आना जरूरी है और साथ ही 14 दिन के क्वारंटीन में रहना भी आवश्यक है।

ये भी पढ़ें - शादी के बंधन में बंधे युजवेंद्र चहल और धनश्री वर्मा, ट्विटर पर तस्वीरें हुई वायरल

विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने घोषणा की है कि दो से सात मार्च तक होने वाले यॉनेक्स स्विस ओपन के साथ टोक्यो ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट की शुरूआत होगी। लेकिन पहले ही टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। सिंधु टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) का हिस्सा हैं

सिंधु ने अपना पिछला टूर्नामेंट इस साल मार्च में ऑल इंग्लैंड में खेला था। विश्व चैम्पियन सिंधु ने सितंबर में डेनमार्क ओपन से नाम वापस ले लिया था लेकिन वह थॉमस और उबर कप में खेलने को तैयार हो गई थीं जो बाद में स्थगित कर दिया गया।

ओलंपिक पदक विजेता ने कोर्ट पर वापसी को लेकर कहा, " मैं फिर से कोर्ट पर वापसी करने को लेकर काफी उत्साहित हूं। मुझे उम्मीद है कि थाईलैंड टूर्नामेंट होगा।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement