1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-7 : नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने खेला लगातार दूसरा ड्रॉ, गोवा को अब भी जीत की तलाश

ISL-7 : नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने खेला लगातार दूसरा ड्रॉ, गोवा को अब भी जीत की तलाश

नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आईएसएल के सातवें सीजन के अपने तीसरे मुकाबले में मेजबान एफसी गोवा को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया।   

IANS IANS
Published on: November 30, 2020 22:59 IST
ISL-7 : नॉर्थईस्ट...- India TV Hindi
Image Source : ISL/TWITTER ISL-7 : नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने खेला लगातार दूसरा ड्रॉ, गोवा को अब भी जीत की तलाश

गोवा| नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में सोमवार को खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के अपने तीसरे मुकाबले में मेजबान एफसी गोवा को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। तीन मैचों में हाईलैंडर्स का यह दूसरा ड्रॉ है, जबकि गोवा ने भी इस सीजन का दूसरा ड्रॉ खेला। गोवा को इस सीजन में अब भी जीत की तलाश है। बराबरी के इस मुकाबले के बाद हाईलैंडर्स पांच अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जबकि गोवा की टीम दो अंकों के साथ सातवें स्थान पर है।

डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में ओपनिंग करने को तैयार हैं मार्नस लाबुशैन

गोवा का पहला मुकाबला भी ड्रा रहा था, जबकि दूसरे मुकाबले में उसे हार मिली थी। इसी तरह हाईलैंडर्स ने पहले मुकाबले में जीत हासिल की थी, जबकि उसका दूसरा मुकाबला बराबरी पर छूटा था।

पहला हाफ 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ। इस 45 मिनट में शानदार फुटबाल देखने को मिला। दोनों टीमों ने बेहतरीन शुरुआत की, लेकिन खेल के शुरुआती पलों में सफलता नहीं हासिल कर सकीं।

शुरुआती पलों में गोला ने अपना रंग दिखाया था, लेकिन उसके बाद हाईलैंडर्स का पलड़ा भारी रहा और वह कई मौकों पर गोल करने के करीब आई, लेकिन उसे कन्वर्ट नहीं कर सकी।

34वें मिनट में इदरिसा सिल्ला द्वारा हेडर मिस करना बड़ा पल था। इसकी भरपाई हालांकि 38वें मिनट में उस समय हो गई, जब सिल्ला को बॉक्स में गिरा दिया गया और इस तरह हाईलैंडर्स को पेनाल्टी मिल गया।

इस पर 40वें मिनट में गोल करते हुए हाईलैंडर्स 1-0 से आग हो गए। हाईलैंडर्स के लिए यह गोल सिल्ला ने किया। सिल्ला का यह इस सीजन का दूसरा गोल है। सिल्ला ने दूसरे मैच में केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ इंजुरी टाइम में गोल करते हुए हाईलैंडर्स के हार से बचाया था।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी हालांकि इस गोल की खुशी अधिक देर तक नहीं मना सकी, क्योंकि मेजबान टीम ने भी बराबरी का गोल करने में देरी नहीं की ओर 43वें मिनट में ही अपना खाता खोल दिया। उसके लिए बराबरी का यह गोल इगोर एंगुलो ने किया। इस गोल में ब्रेंडन फर्नांदिस का भी सहयोग था।

IND vs AUS : दूसरे वनडे से पहले स्मिथ को आ रहे थे चक्कर बावजूद इसके जड़ा धमाकेदार शतक

दूसरा हाफ शुरू होते ही हाईलैंडर्स ने दो बदलाव किए। 49वें मिनट में गोवा के पास बढ़त हासिल करने का अच्छा मौका आया, लेकिन पहला गोल करने वाले एंगुलो हेडर को सही दिशा नहीं दे सके।

51वें मिनट में हाईलैंडर्स ने तीसरा बदलाव किया। इसके 10 मिनट बाद गोवा ने पहला बदलाव किया और ब्रेंडन को बाहर कर प्रिंसटन रेबेलो को मौका दिया। गोवा के लिए सेट पीस पर 65वें मिनट में एक और मौका बना लेकिन गुरजिंदर कुमार ने बनी फर्नांडिस को क्रास को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया।

हाईलैंडर्स ने 67वें मिनट में अपना चौथा बदलाव किया। 73वें मिनट में गोवा ने अपना दूसरा बदलाव किया। हाईलैंडर्स ने 77वें मिनट में गोलस्कोरर सिल्ला को बाहर कर अपने स्टार क्वेसी आपिया को अंदर लिया।

84वें मिनट में एक अच्छा हमला किया, लेकिन हाईलैंडर्स के गोलकीपर गुरमीत सिंह की चपलता के कारण वह बेकार चला गया। 88वें मिनट में नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खासा कामारा को पीला कार्ड मिला। यह इस मैच की पहली बुकिंग थी। इसी मिनट में गोवा ने अपना तीसरा बदलाव किया।

गोवा ने इंजुरी टाइम में भी कई हमले किए लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया और अंतत: उसे अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा। इस सीजन में गोवा को अब भी जीत की तलाश है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड