Thursday, April 25, 2024
Advertisement

तैराकी के तीन शीर्ष ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट हुए रद्द

अंतरराष्ट्रीय तैराकी महासंघ (फीना) ने टोक्यो में होने वाले तैराकी के तीन बड़े टूर्नामेंटों को रद्द कर दिया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 07, 2021 10:02 IST
Swimming Stadium- India TV Hindi
Image Source : GETTY Swimming Stadium

ल्यूसाने| अंतरराष्ट्रीय तैराकी महासंघ (फीना) ने टोक्यो में होने वाले तैराकी के तीन बड़े टूर्नामेंटों को रद्द कर दिया है। तैराकी महासंघ की वेबसाइट के अनुसार, जापान में फीना ओलंपिक क्वालीफायर्स को दोबारा कराने पर विचार किया जा रहा है और इस बारे में आधिकारिक सूचना अगले सप्ताह दी जाएगी।

जिन टूर्नामेंट्स को रद्द किया गया है, उनमें 18 से 23 अप्रैल तक होने वाले फीना डाइविंग विश्व कप 2021, एक से चार मई तक होने वाले फीना ओलंपिक गेम्स आर्टिस्टिक तैराकी क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट और 29 से 30 मई तक होने वाले फीना ओलंपिक मैराथन स्विम क्वालीफायर्स शामिल हैं।

डाइविंग विश्व कप 3मीटर स्प्रिंगबोर्ड और 10मीटर प्लेटफॉर्म इवेंट के लिए ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट है। ओलंपिक गेम्स आर्टिस्टिक तैराकी क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट टोक्यो खेलों में भाग लेने के लिए आखिरी उपलब्ध स्लोट्स थे।

ओलंपिक कोटा हासिल करने की उम्मीद रखने वालों के लिए डाइविंग विश्व कप महत्वपूर्ण था। सिंक्रोनाइज्ड डाइविंग में चार स्पॉट और व्यक्तिगत वर्ग में कुल 18 कोटे थे जबकि ओलंपिक गेम्स आर्टिस्टिक तैराकी क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट में महिला टीम इवेंट के लिए तीन फाइनल स्पॉट और महिला डुएट के लिए सात स्पॉट थे।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 में किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे स्टीव स्मिथ, रिकी पोंटिंग ने बताया प्लान

इन इवेंटों के रद्द होने से सबसे बड़ा झटका उनको लगा है जो मैराथन स्विम इवेंट में ओलंपिक कोटा हासिल करना चाहते थे।

उल्लेखनीय है कि हाल के दिनों में जापान में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है और इन टूर्नामेंटों को रद्द करने का फैसला इस कारण ही लिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement