Friday, April 19, 2024
Advertisement

फ्रेंच ओपन के फाइनल में जोकोविच से हारने के बाद सितसिपास ने दिया ये बयान

सितसिपास ने पहले दो सेटों में जोकोविच को पछाड़ा था लेकिन सर्बियाई खिलाड़ी ने वापसी करते हुए अगले तीनों सेट अपने नाम कर करियर का 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता।  

IANS Reported by: IANS
Published on: June 14, 2021 12:21 IST
Tsitsipas gave this statement after losing to Djokovic in the final of the French Open- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Tsitsipas gave this statement after losing to Djokovic in the final of the French Open

पेरिस। फ्रेंच ओपन के फाइनल में विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच के हाथों मिली हार के बाद ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने कहा कि उन्होंने इस मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया इसलिए वह हार के बाद भावुक नहीं हुए।

सितसिपास ने पहले दो सेटों में जोकोविच को पछाड़ा था लेकिन सर्बियाई खिलाड़ी ने वापसी करते हुए अगले तीनों सेट अपने नाम कर करियर का 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता।

सितसिपास ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि मुझे इस बात का अफसोस होना चाहिए। मैं भावुक हो सकता था लेकिन मुझे इसका कोई कारण नहीं मिला क्योंकि मैंने हर संभव कोशिश की।"

उन्होंने कहा, "मुझे भरोसा है कि अगर मैं इसी तरह खेलता रहा तो एक दिन ग्रैंड स्लैम का खिताब अपने नाम करूंगा। मुझे उम्मीद है कि यह जल्द होगा। मुझे कोई कारण ऐसा नहीं दिखता जिससे मैं ट्रॉफी नहीं हासिल कर सकूं।"

सितसिपास ने कहा, "मैंने इस मुकाबले से सीख ली थी कि मैच खत्म करने के लिए आपको दो नहीं बल्कि तीन सेट जीतने पड़ते हैं। दो सेट अपने नाम करना मायने नहीं रखता क्योंकि आपको मैच जीतने के लिए एक सेट और जीतने की जरूरत है।"

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि मुझे आराम या खुद में परिवर्तन करने की जरूरत है। मैं ऐसे ही रहना चाहता हूं जो मेरे लिए काम आ रही है। जोकोविच ने शानदार खेल खेला। उन्होंने मुझे मौका नहीं दिया और लगा कि वह मेरे खेल को पढ़ चुके हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement