1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. अजेय अभियान बरकरार रखने के मकसद से ‘बैटल ऑन शिप’ में उतरेंगे बॉक्सर विजेंदर

अजेय अभियान बरकरार रखने के मकसद से ‘बैटल ऑन शिप’ में उतरेंगे बॉक्सर विजेंदर

भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह को पेशेवर बनने के बाद अभी तक किसी से भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 18, 2021 15:40 IST
अजेय अभियान बरकरार...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/VIJENDER SINGH अजेय अभियान बरकरार रखने के मकसद से ‘बैटल ऑन शिप’ में उतरेंगे बॉक्सर विजेंदर

पणजी। भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह को पेशेवर बनने के बाद अभी तक किसी से भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है और शुक्रवार को जब वह यहां रूस के लंबी कद काठी के प्रतिद्वंद्वी आर्टीश लोपसान के खिलाफ ‘बैटल ऑन शिप’ में उतरेंगे तो वह अपने इस रिकार्ड को बढ़ाना चाहेंगे।

बीजिंग ओलंपिक 2008 में कांस्य पदक जीतने वाले विजेंदर को पेशेवर बनने के बाद अब तक एक भी मुकाबले में हार नहीं मिली है और उनका रिकाड 12-0 का है जिसमें आठ नाकआउट भी शामिल हैं। पैंतीस साल का यह मुक्केबाज शुक्रवार को ‘मजेस्टिक प्राइड कैसिनो शिप’ में काफी समय बाद रिंग में प्रवेश करेगा। उन्होंने अपना पिछला मुकाबला नवंबर 2019 में दुबई में घाना के पूर्व राष्ट्रमंडल चैम्पियन चार्ल्स एडामू के खिलाफ खेला था। उन्हें 26 साल के रूसी मुक्केबाज से कड़ी चुनौती की उम्मीद है क्योंकि बतौर पेशेवर मुक्केबाज उसका रिकार्ड भी शानदार है।

IND vs ENG : चौथे निर्णायक मैच में कोहली कर सकते हैं एक बड़ा बदलाव, जाने कैसी होगी Playing 'XI'!

लोपसान छह फुट चार इंच लंबे हैं और पेशेवर मुक्केबाज के तौर पर उन्होंने पिछले छह मुकाबलों में से चार में जीत हासिल की जिसमें से दो नाकआउट थी जबकि उन्हें एक में हार मिली और एक ड्रा रहा। दोनों मुक्केबाज यहां ट्रेनिंग में जुटे हैं। विजेंदर ने बुधवार को साल्वाडोर-डू-मुंडो बाक्सिंग हॉल में मित्र और कोच जय भगवान के साथ ‘स्पारिंग’ (किसी दूसरे के साथ अभ्यास करना) की।

विजेंदर ने कहा, ‘‘वह लंबा है और मैं शुरू में धीरे धीरे आगे बढूंगा लेकिन मुझे भरोसा है कि मैं उसे हरा दूंगा। लंबाई ही सबकुछ नहीं होती और मुक्केबाजी में आपको मजबूती और रणनीति की जरूरत होती है। मेरे पास अनुभव है और लोपसान अब भी इस लिहाज से बच्चा है। 19 मार्च के बाद भी मेरा रिकार्ड (नहीं हारने का) जारी रहेगा। प्रतिद्वंद्वी जितना मुश्किल हो, उसे हराने में उतना ही मजा आता है। ’’ इस मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग ‘बुक माई शो’ और फैनकोड पर की जायेगी।

IND vs ENG : लगातार क्लीन बोल्ड होकर क्यों फ्लॉप हो रहे हैं केएल राहुल, लक्ष्मण ने बताई असली वजह

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania