AFC Asia Cup U-17: भारत ने कुवैत को दी करारी शिकस्त, पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंची टीम

AFC Asia Cup U-17: एशिया कप अंडर 17 के क्वालीफायर में भारत ने कुवैत को 3-0 से हराकर कुवैत के विजय रथ को रोक दिया है।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: October 06, 2022 13:37 IST
IND vs KUW, AFC Asia Cup U-17- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs KUW AFC Asia Cup U-17

Highlights

  • एशिया कप अंडर 17 में भारत ने कुवैत को 3-0 से हराया
  • एशिया कप अंडर 17 में भारत ने अभी तक नहीं हारें हैं एक भी मैच
  • इस जीत के बाद पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर पहुंची टीम इंडिया

AFC Asia Cup U-17: एएफसी अंडर-17 एशिया कप के क्वालीफायर में भारतीय टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन करते जा रही है। भारत ने गुरुवार को खेले गए मुकाबले में कुवैत को हराकर अपने जीत के अभियान को जारी रखा है। इस मैच में भारत ने कुवैत को 3-0 से करारी मात दी। भारत इस जीत के साथ ग्रुप डी के पॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर चला गया है। इस मैच में थांगलसुन गंगटे टीम के हीरो रहे। उन्होंने इस मैच में दो महत्वपूर्ण गोल दागें।

भारत की लगातार दूसरी जीत 

थांगलसुन गंगटे के दो गोल की मदद से भारत ने एएफसी अंडर-17 एशियाई कप क्वालीफायर्स फुटबॉल प्रतियोगिता में कुवैत को 3-0 से करारी शिकस्त देकर अपना विजय अभियान जारी रखा। भारत ने अपने पहले मैच में मालदीव को 5-0 से पराजित किया था। गंगटे के दो गोल से भारत ने कुवैत के खिलाफ भी तीन अंक हासिल किए। इस तरह से भारतीय टीम ने अभी तक एक भी गोल नहीं खाए हैं। भारत की इस जीत में गोलकीपर साहिल ने भी अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कई शानदार बचाव किए जिससे भारत ने टूर्नामेंट में अभी तक गोल नहीं खाने का अपना रिकॉर्ड कायम रखा है। 

क्या रहा मैच का हाल 
टीम इंडिया ने इस मैच में शुरू से ही अपने हमलावर तेवर अपनाया रखा, जिसका उन्हें फायदा भी मिला। कुवैत के गोल पर भारतीय टीम ने लगातार हमले किए। 16वें मिनट में उन्हें इसका फायदा भी मिला। गंगटे ने टीम के लिए पहला गोल दागा। टीम के गोलकीपर साहिल ने इसके बाद दो शानदार बचाव किए जिससे हाफ टाइम तक भारत 1-0 से आगे रहा। दुसरे हाफ में कोरू के पास 60वें मिनट में गोल दागने का शानदार मौका था लेकिन उनका हेडर क्रॉसबार से ऊपर निकल गया। लेकिन इसके चार मिनट बाद वह भारत को दूसरा गोल दिलवाने में सफल रहे। 69वें मिनट में साहिल ने एक और शानदार बचाव किया जिसके दो मिनट बाद गंगटे ने अपना दूसरा और टीम के लिए तीसरा गोल दागा। भारतीय टीम ने इसके बाद कुवैत को कोई मौका नहीं दिया और तीन महत्वपूर्ण अंक हासिल किए। भारत से मिली करारी हार के बाद कुवैत की टीम पॉइंट्स टेबल पर दो जीत और एक हार के साथ तीसरे स्थान पर है।

(Inputs By PTI)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड