Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Commonwealth Games 2022 Closing Ceremony : भारत के ये खिलाड़ी होंगे ध्वजवाहक

Commonwealth Games 2022 Closing Ceremony : अब तक के खेलों पर नजर डालें तो भारत मेडल टैली में चौथे नंबर पर पहुंच गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 08, 2022 15:51 IST
Nikhat Zareen- India TV Hindi
Image Source : PTI Nikhat Zareen

Highlights

  • आज ही रात में होगा राष्ट्रमंडल खेलों का समापन समारोह
  • भारत इस वक्त मेडल टैली में नंबर चार पर पहुंच चुका है
  • भारत के शरत कमल और निकहत जरीन को मिलेगा मौका

 

Commonwealth Games 2022 Closing Ceremony : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आज आखिरी दिन है। आज भी फाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं। जैसे ही खेल खत्म होंगे, उसके तुरंत बाद क्लोसिंग सेरेमनी होगी, यानी समापन समारोह। इस बीच ये भी तय हो गया है कि भारत के कौन कौन से खिलाड़ी क्लोसिंग सेरेमनी में ध्वजवाहक होंगे। अब तक के खेलों पर नजर डालें तो भारत मेडल टैली में चौथे नंबर पर पहुंच गया है। जैसे ही भारत की पीवी सिंधू ने बैडमिंटन में गोल्ड जीता, भारत ने न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ दिया है। 

शरत कमल ने जीते हैं कुल चार पदक 

स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल और विश्व चैंपियन मुक्केबाज निकहत जरीन राष्ट्रमंडल खेलों के समापन समारोह में भारत के ध्वजवाहक होंगे। शरत कमल ने इन खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया और कुल चार पदक अपने नाम किए। उन्होंने पुरुष टीम और मिश्रित टीम में स्वर्ण पदक, जबकि पुरुष युगल में रजत पदक हासिल किया। उन्हें अभी पुरुष एकल के स्वर्ण पदक मैच में खेलना है। दूसरी तरफ नीकहत जरीन ने महिलाओं के 50 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था। भारतीय दल प्रमुख राजेश भंडारी ने पीटीआई से कहाकि निकहत जरीन और शरत कमल समापन समारोह में भारत के ध्वजवाहक होंगे। ओलंपिक में दो बार की पदक विजेता पीवी सिंधू और पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह उद्घाटन समारोह में भारत के ध्वजवाहक थे। 

ऐसी है इस वक्त की मेडल टैली
कॉमनवेल्थ गेम्स की मेडल टैली की बात की जाए तो भारत चौथे स्थान पर है। भारत के अब कुल मिलाकर 56 मेडल हो चुके हैं। भारत ने अब तक 19 गोल्ड मेडल अपने नाम किए हैं, वहीं 15 सिल्वर मेडल भी भारत ने जीते हैं। भारतीय खिलाड़ियों ने 22 ब्रॉन्ज मेडल भी अपने नाम किए हैं। हालांकि अभी भी काफी खेल बाकी हैं, उसमें भी भारतीय खिलाड़ी मेडल जीतकर इनकी संख्या बढ़ा सकते हैं। 174 मेडल जीतकर ऑस्ट्रेलिया इस वक्त नंबर वन पर है, वहीं इंग्लैंड ने 167 मेडल अपने नाम किए हैं। तीसरे नंबर पर कनाडा है, जिसने 92 मेडल जीते हैं। देखना होगा कि खेल खत्म होते होते भारतीय खिलाड़ी कितने और मेडल जीतते हैं और समापन पर भारत किस नंबर पर रहता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement