National Games 2022: हाशिका रामचंद्र ने लगाया गोल्ड का चौका, हैट्रिक के करीब ऋतिका

National Games 2022: हाशिका रामचंद्र ने महज 14 साल की उम्र में चार गोल्ड मेडल जीतकर सबको हैरान कर दिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: October 05, 2022 23:56 IST
Swimming- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Swimming

Highlights

  • नेशनल गेम्स में महिला एथलीट्स का जलवा
  • हासिका रामचंद्र ने जीते 4 गोल्ड मेडल्स
  • ऋतिका श्रीराम खिताबी हैट्रिक के करीप पहुंची

National Games 2022: कर्नाटक की स्विमर हाशिका रामचंद्र ने नेशनल गेम्स में चल रहे अपने प्रदर्शन से तहलका मचा दिया है। उन्होंने अहमदाबाद में चारी राष्ट्रीय खेलों में एक के बाद एक, कुल चार गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिए हैं।  उन्होंने पहले 200 मीटर बटरफ्लाई और फिर चार गुणा 200 मीटर फ्रीस्टाइल रिले का गोल्ड मेडल जीतकर 36वें राष्ट्रीय खेलों में अपने कुल सोने के तमगों की संख्या चार तक पहुंचा दी।

हाशिका ने लगाया गोल्ड का चौका

14 साल की हाशिका रामचंद्र ने महिलाओं की 200 मीटर बटरफ्लाई में आस्था चौधरी को पीछे छोड़ने के लिए अपना पूरा जोर लगाया और आखिर में दो मिनट 19.12 सेकेंड का समय निकाल कर नए नेशनल रिकार्ड के साथ पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने रिले टीम के साथ भी नेशनल रिकॉर्ड बनाया था।

खिताबी हैट्रिक के करीब ऋतिका

वहीं महाराष्ट्र की ऋतिका श्रीराम ने सरदार पटेल एक्वेटिक्स कॉम्प्लेक्स में महिलाओं की 10 मीटर प्लेटफॉर्म कंपिटीशन को जीतकर खिताबी हैट्रिक बनाने की अपनी उम्मीदों को जीवंत बनाए रखा है। यह तीन दिनों में उनका दूसरा और चार नेशनल गेम्स में 10वां गोल्ड मेडल है। मुंबई में रहने वाली रेलवे की इस गोताखोर ने सर्वाधिक 179.30 अंक हासिल किए। मध्य प्रदेश की पलक शर्मा ने 175.10 अंकों के साथ सिल्वर मेडल और महाराष्ट्र की ईशा वाघमारे ने 172.35 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया।

दर्द के बावजूद साजन का जलवा

वहीं साजन प्रकाश ने पेट की मांसपेशियों में दर्द के बावजूद अपने फेवरेट कंपिटीशन पुरुषों के 200 मीटर बटरफ्लाई को नेशनल गेम्स रिकॉर्ड के साथ जीतकर अपनी प्रभावशाली उपस्थिति दर्ज कराई।

मेडल टैली में टॉप पर सर्विसेज

इस बीच सर्विसेज 40 गोल्ड मेडल के साथ कुल 89 पदक लेकर टॉप पर बना हुआ है। हरियाणा 25  गोल्ड मेडल लेकर दूसरे स्थान पर जबकि महाराष्ट्र 24 स्वर्ण पदक के साथ तीसरे स्थान पर है।

बैडमिंटन के फाइनल मैच के लिए लाइन-अप तय

बैडमिंटन में तेलंगाना के पूर्व नेशनल चैम्पियन बी साई प्रणीत गुरुवार को मेंस सिंगल्स फाइनल में कर्नाटक के मिथुन मंजूनाथ से भिड़ेंगे। साई प्रणीत ने सेमीफाइनल में कर्नाटक के एम रघु को 21-12, 21-19 से जबकि मिथुन ने गुजरात के आर्यमन टंडन को 21-9, 21-11 से हराया। वहीं महाराष्ट्र की शीर्ष वरीयता प्राप्त मालविका बंसोड़ वुमेंस सिंगल्स के खिताबी मुकाबले में छत्तीसगढ़ की दूसरी वरीयता प्राप्त आकर्षी कश्यप से खेलेंगी। महिलाओं के सेमीफाइनल में मालविका ने उत्तराखंड की अदिति भट्ट को 21-10, 19-21, 21-13 से जबकि आकर्षी ने तान्या हेमंत को 21-9, 21-15 से शिकस्त दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड