Saturday, April 27, 2024
Advertisement

National Games 2023 में 7वें दिन भी महाराष्ट्र का रहा दबदबा, तैराकी में टूटे नेशनल रिकॉर्ड

National Games 2023: गोवा में चल रहे 37वें नेशनल गेम्स के 7वें दिन के बाद भी मेडल टैली में महाराष्ट्र ने अपना दबदबा बरकरार रखा है। वहीं, तैराकी में वीरधवल और रूजुता खाड़े की जोड़ी ने नेशनल गेम्स का रिकॉर्ड तोड़ा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 31, 2023 23:11 IST
National Games 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY नेशनल गेम्स 2023

National Games 2023: गोवा में इस समय 37वें नेशनल गेम्स का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें छठे दिन एथलेटिक्स के भी कई विभिन्न इवेंट्स हुए, इसके अलावा स्वीमिंग में फैंस ने कई नया नेशनल रिकॉर्ड बनते हुए देखा। तैराकी में वीरधवल और रूजुता खाड़े की जोड़ी ने नेशनल गेम्स का रिकॉर्ड तोड़ा और उन्हें टूर्नामेंट के 37वें चरण में सबसे तेज तैराक चुना गया। 

तैराकी में टूटे नेशनल रिकॉर्ड

वीरधवल 2010 एशियाई खेलों के ब्रॉन्ज मेडल विजेता हैं, उन्होंने 22.82 सेकेंड के समय से कर्नाटक के श्रीहरि नटराज को पछाड़कर गोल्ड मेडल जीता। श्रीहरि नटराज को 22.91 सेकेंड के समय से सिल्वर मिला। महाराष्ट्र के मिहिर अम्ब्रे ने तीसरा स्थान हासिल किया। दिन की अंतिम रेस में रूतुजा ने परिवार के लिए खुशी दोगुनी कर दी, उन्होंने 50 मीटर की महिला फ्रीस्टाइल स्पर्धा में राष्ट्रीय रिकॉर्ड को सुधारते हुए 26.42 सेकेंड के समय से गोल्ड मेडल जीता। शिवांगी शर्मा ने सिल्वर और जान्हवी चौधरी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। 

टेबल टेनिस के मैचों का ऐसा रहा हाल

दूसरे वरीय सुधांशु ग्रोवर राष्ट्रीय खेलों की टेबल टेनिस पुरुष एकल स्पर्धा के दूसरे दौर में महाराष्ट्र के चिन्मय सोमाया के खिलाफ 2-4 की हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए। सुधांशु काफी अच्छी फॉर्म में थे और उनकी अगुआई में दिल्ली की पुरुष टीम ने टीम चैंपियनशिप का स्वर्ण पदक जीता था। एकल स्पर्धाओं के पहले दिन हरियाणा के वेस्ली डो रोसारियो (09), पश्चिम बंगाल के रोनित भांजा (08), दिल्ली के आदर्श ओम छेत्री (11), पश्चिम बंगाल के सौरव साहा (06) और उत्तर प्रदेश के अभिषेक यादव (10) भी प्रतियोगिता से बाहर होने वाले वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों में शामिल रहे। अभिषेक ने चोट के कारण मैच गंवाया।

एशियन गेम्स 2023 की मेडल टैली 

एशियन गेम्स 2023 की मेडल टैली में महाराष्ट्र ने अपना दबदबा बरकरार रखा है। 7वें दिन के खेल के बाद  महाराष्ट्र के खाते में 127 मेडल हो गए हैं। इसमें 54 गोल्ड मेडल, 36 सिल्वर और 37 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। वहीं, सर्विसेज 39 मेडल के साथ मेडल टैली में दूसरे नंबर पर है। जिसमें 20 गोल्ड, 11 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। इसके अलावा 19 गोल्ड और कुल 54 मेडल के साथ हरियाणा तीसरे नंबर पर है। 

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान की जीत ने बदल दिया Points Table का खेल, बांग्लादेश टूर्नामेंट से हुआ बाहर

इस टीम ने अचानक किया नए कप्तान का ऐलान, धाकड़ खिलाड़ी को दी गई जिम्मेदारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement