Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

स्टेज पर जिमनास्टिक प्लेयर के साथ हुई ऐसी हरकत, VIDEO देख टूट जाएगा दिल!

रंगभेद का एक मामला आयरलैंड में उस समय सामने आया, जब मेडल पहनाते समय एक जिमनास्ट खिलाड़ी के साथ भेदभाव हुआ। इस पर सिमोन बाइल्स ने अपना रिएक्शन दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 26, 2023 12:50 IST
Gymnast Players- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Gymnast Players

दुनिया में रंग के आधार पर भेदभाव होता है। ये भेदभाव इतना गहरा है कि खेल का मैदान भी इससे अछूता नहीं है। रंगभेद का एक मामला आयरलैंड में उस समय सामने आया, जब मेडल पहनाते समय एक जिमनास्ट खिलाड़ी के साथ भेदभाव हुआ। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिस पर ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट सिमोन बाइल्स का रिएक्शन सामने आया है। 

सिमोन बाइल्स ने कही ये बात 

चार ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाली सिमोन बाइल्स ने कहा कि वायरल वीडियो का फुटेज देखकर मेरा दिल टूट गया। जब यह वीडियो प्रसारित हो रहा था, तो उसके माता-पिता उसके पास पहुंचे। किसी भी खेल में नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है। 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जिमनास्टिक में भाग लेने वाली खिलाड़ियों को मेडल दिए जा रहे हैं। वीडियो में मेडल पहनाने वाली महिला स्टेज पर मौजूद सभी बच्चियों को मेडल पहनाती है, लेकिन एक अश्वेत लड़की को मेडल नहीं पहनाती है और दूसरी तरफ चली जाती है। इस पर वह लड़की बार-बार मुड़कर देखती है। ये वीडियो पुराना है, लेकिन वायरल होने के बाद फैंस इस पर अपना रिएक्शन दे रहे हैं। इस वीडियो ने रंगभेद और नस्लवाद को लेकर फिर से चर्चा छेड़ दी है। 

लड़की को वापस मिला मेडल 

जिमनास्टिक आयरलैंड के एक जांच अधिकारी ने कहा कि ऑफिसर्स की तरफ से एक माफीनामा जारी कर दिया गया है। साथ ही बाद में लड़की को अपना मेडल दे दिया गया है। इस पर लड़की की मां ने बोलते हुए कहा कि इस तरह की घटना दुर्भाग्यपूर्ण हैं और जिमनास्टिक आयोजनों में हम अकेले अश्वेत परिवार होते हैं। फिर इस तरह का भेदभाव दुखदायी है। उन्होंने कहा कि वह इस मामले को जिमनास्टिक एथिक्स फाउंडेसन के पास भी लेकर गईं थीं। 

यह भी पढ़ें: 

ODI World Cup 2023 : श्रीलंका ने जारी किया अपना स्क्वाड, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

World Cup 2023 : सभी टीमें खेलेंगी प्रैक्टिस मैच, ये रहा पूरा शेड्यूल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement