Friday, March 01, 2024
Advertisement

वॉलीबॉल क्लब वर्ल्ड चैंपियनशिप पहली बार भारत में होगा आयोजित, जानिए पूरा शेड्यूल

वॉलीबॉल क्लब विश्व चैंपियनशिप 2023 का आयोजन भारत में हो रहा है। चार दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेंगी। आइए जानते हैं, कैसा है इस टूर्नामेंट का शेड्यूल

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 06, 2023 19:41 IST
Ahmedabad defenders- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ahmedabad defenders

Volleyball Club World Championships: वॉलीबॉल क्लब विश्व चैंपियनशिप का 17वां संस्करण पहली बार भारत में आयोजित किया जा रहा है। इसमें दुनिया के टॉप खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। चैंपियनशिप बेंगलुरु में होगी। यह टूर्नामेंट चार दिनों तक 6 टीमों के बीच खेला जाएगा, क्योंकि देश इस आयोजन के लिए तैयार है। फाइनल मुकाबला 10 दिसंबर को होगा। वॉलीबॉल क्लब वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत की एक क्लब टीम भी हिस्सा लेगी। 

टीमों को दो-दो के ग्रुप में बांटा गया

क्लब विश्व चैंपियनशिप प्रतियोगिता में छह टीमें हिस्सा लेंगी। भारत से अहमदाबाद डिफेंडर्स, इटली के सर सेफ्टी सुसा पेर्गुआ, ब्राजील के सदा क्रूजेरो वोलेई और मिनस टेनिस क्लब, जापान के सनटोरी सनबर्ड्स क्लब और तुर्की के हल्कबैंक स्पोर कुलुबु भी एक्शन में होंगे। 6 टीमों को दो-दो के ग्रुप में बांटा गया है। 

अहमदाबाद के डिफेंडर्स खुद को पूल-ए में हैं, जहां उनका सामना मौजूदा चैंपियन इटली के सर सिकोमा पेरुगिया और ब्राजील के मिनस टेनिस क्लब से होगा। पूल-बी में तुर्की से हल्कबैंक स्पोर कुलुबु, ब्राजील से सदा क्रूजेरो वोलेई और जापान के सनटोरी सनबर्ड्स को रखा गया है। राउंड-रॉबिन चरण में टीमें एक बार एक-दूसरे से भिड़ेंगी और हर ग्रुप में टॉप-2 पर रहने वाली टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी। 

10 दिसंबर को होगा फाइनल मुकाबला 

इवेंट के दूसरे मैच में अहमदाबाद के डिफेंडर एक्शन में होंगे। शाम 8:30 बजे उनका मुकाबला इताम्बे मिनस से होगा। इसके बाद भारतीय क्लब अपने आखिरी पूल मैच में सर सिकोमा पेरुगिया से भिड़ेगा। सेमीफाइनल 9 दिसंबर को खेला जाएगा, जिसके बाद 10 दिसंबर को फाइनल मुकाबला होगा। वॉलीबॉल क्लब विश्व चैम्पियनशिप 2023 के फाइव मैच फैंस सोनी टीवी पर देख सकते हैं। 

वॉलीबॉल क्लब विश्व चैंपियनशिप 2023 का शेड्यूल: 

6 दिसंबर

हल्कबैंक एसके बनाम सनटोरी सनबर्ड्स

अहमदाबाद डिफेंडर्स बनाम इताम्बे मिनस

7 दिसंबर

सदा क्रूजेरो वोलेई बनाम सनटोरी सनबर्ड्स

सर सिकोमा पेरुगिया बनाम इताम्बे मिनस

8 दिसंबर

हल्कबैंक एसके बनाम सदा क्रूजेरो वोलेई

अहमदाबाद डिफेंडर्स बनाम सर सिकोमा पेरुगिया

9 दिसंबर

सेमीफाइनल 1

सेमीफाइनल 2

10 दिसंबर- फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें: 

टेस्ट क्रिकेट में 1986 के बाद पहली बार हुआ ऐसा, बिना रन दिए इस बॉलर ने किया बड़ा कमाल

यशस्वी जायसवाल की लग गई लॉटरी, ICC T20 रैंकिंग में लगा दी इतनी लंबी छलांग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement