Friday, March 29, 2024
Advertisement

फेसबुक ने माना 5 करोड़ यूजर्स के डाटा में हुई सेंधमारी, कंपनी के शेयर 3 फीसदी गिरे

फेसबुक ने माना की 5 करोड़ यूजर्स के डेटा में सेंधमारी की गई है। फेसबुक ने कहा कि हैकर्स ने "व्यू एज़" फीचर का दुरउपयोग किया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: September 28, 2018 23:43 IST
फेसबुक- India TV Hindi
फेसबुक ने माना 5 करोड़ यूजर्स के डाटा में हुई सेंधमारी, कंपनी के शेयर 3 फीसदी गिरे

नई दिल्ली: फेसबुक ने माना की 5 करोड़ यूजर्स के डेटा में सेंधमारी की गई है। फेसबुक ने कहा कि हैकर्स ने "व्यू एज़" फीचर का दुरउपयोग किया है। कंपनी ने कहा कि वो इस समस्या को सुधार रही है और इस संबंध में कार्रवाई की जा रही है। इन खबरों के बाद कंपनी के शेयर 3 फीसदी गिर गए है।

कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी देते हुए कहा कि हमारी इंजिनियरिंग टीम ने 'व्यू एज़' फीचर में एक खामी पाई है। बता दें कि इस फीचर के तहत आप यह देख सकते हैं कि आपकी प्रोफाइल दूसरे की आईडी के जरिए देखने पर कैसी दिखाई देती है।

कंपनी के अनुसार अटैकर्स ने इस 'व्यू एज़' फीचर के जरिए फेसबुक ऐक्सेस टोकन चुरा लिए हैं, जिसके जरिए वे कुछ हद तक दूसरों के अकाउंट को हैक कर उसे इस्तेमाल करने में भी कामयाब हो गए हैं। इससे अब तक 5 करोड़ फेसबुक यूजर प्रभावित हो चुके हैं। कंपने ने कहा कि हमने इसकी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। हालांकि अभी यह पता लगाना बाकी है कि खातों का दुरुपयोग कर जानकारी चुराई गई है या नहीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement