1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. टेक
  4. न्यूज़
  5. Facebook के कर्मचारी जुलाई 2021 तक करेंगे घर से काम, अतिरिक्‍त 1000 डॉलर का किया जा रहा है भुगतान

Facebook के कर्मचारी जुलाई 2021 तक करेंगे घर से काम, अतिरिक्‍त 1000 डॉलर का किया जा रहा है भुगतान

गूगल ने भी हाल ही में अपनी वर्क फ्रॉम होम पॉलिसी को बढ़ाकर जुलाई 2021 किया है।

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Published on: August 07, 2020 12:49 IST
Facebook will let employees work from home until July 2021- India TV Hindi
Image Source : BLOOMINARI Facebook will let employees work from home until July 2021

न्‍यूयॉर्क। सोशल मीडिया दिग्‍गज फेसबुक की तरफ से अपने 48,000 कर्मचारियों को जुलाई, 2021 तक घर से काम करने की अनुमति देने की बात कही गई है। इतना ही नहीं, कंपनी की तरफ से हर कर्मचारी को अतिरिक्त 1,000 हजार डॉलर की राशि भी दी जाएगी, ताकि होम ऑफिस के लिए वे जरूरी सामान खरीद सकें। फेसबुक ने पहले अपने सभी कर्मचारियों को 2020 के अंत तक घर पर रहकर काम करने के लिए कहा था।

फेसबुक के एक प्रवक्ता के हवाले से गुरुवार को द वर्ज ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि स्वास्थ्य और सरकारी विशेषज्ञों के मार्गदर्शन के साथ-साथ इन मामलों में हमारी आंतरिक चर्चा से लिए गए निर्णय के आधार पर हम कर्मचारियों को जुलाई, 2021 तक स्वेच्छा से घर से काम करना जारी रखने की अनुमति दे रहे हैं। इसके अलावा, हम कर्मचारियों को होम ऑफिस के लिए सभी जरूरी सामनों की खरीददारी करने के लिए अतिरिक्त 1,000 डॉलर भी दे रहे हैं।

गूगल ने भी हाल ही में अपनी वर्क फ्रॉम होम पॉलिसी को बढ़ाकर जुलाई 2021 किया है। ट्विटर जैसी अन्‍य कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए अनिश्चित समय तक की सुविधा प्रदान की है।

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने संकेत दिया था कि फेसबुक के 50 प्रतिशत कर्मचारियो को अगले पांच से 10 सालों के लिए वर्क फ्रॉम होम की सुविधा प्रदान की जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन
Write a comment