Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दुनिया का सबसे powerful फोन आपके पास देख आपके दोस्त हो जाएंगे impress

नई दिल्ली: एलजी ने आज घोषणा कर दी है कि वह अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG G5 अगली तिमाही में भारत में लॉन्च कर देगी। आप को बता दें कि यह स्मार्टफोन फरवरी 2016 में ही

Manoj Sharma Manoj Sharma
Updated on: February 27, 2016 20:12 IST
LG G5 is smartphone with powerful processor- India TV Hindi
LG G5 is smartphone with powerful processor

नई दिल्ली: एलजी ने आज घोषणा कर दी है कि वह अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG G5 अगली तिमाही में भारत में लॉन्च कर देगी। आप को बता दें कि यह स्मार्टफोन फरवरी 2016 में ही बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में दुनिया भर की मीडिया कवरेज के बीच पेश किया गया था। LG G5 को एलजी का अब तक का सबसे शानदार औऱ दुनिया का सबसे पॉवरफुल प्रोसेसर वाला स्मार्टफोन बताया जा रहा है और इसे अब तक 33 पुरस्कार मिल भी चुके हैं। इतना ही नहीं, दुनिया भर के नामी-गिरामी मीडिया हाउस और टेक ब्लॉग इसे दुनिया के सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन्स में से एक का दर्जा दे चुके हैं।

एलजी जी 5 है पहला माड्यूलर स्मार्टफोन

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह मॉड्यूलर स्मार्टफोन है औऱ मेटल यूनिबॉडी होने के बावजूद इस फोन की बैटरी स्लाइड आउट ट्रे के ज़रिए रीमूल की जा सकती है। स्मार्टफोन में स्क्रीन 5.3-इंच की है।

स्मार्टफोन को ज़रूरत के अनुसार फोन, डिजिटल कैमरा या हाई-फाई में बदलें

एलजी का इनोवेटिव मॉड्यूलर टाइप डिज़ाइन एलजी जी5 को ज़रूरत के हिसाब से डिजिटल कैमरा या हाई-फाई प्लेयर में तब्दील होने में मदद करता है। तो जब भी आपकी मर्ज़ी हो, अपने स्मार्टफोन को बना लें कैमरा या प्लेयर, या फिर फोन की तरह ही इस्तेमाल करते रहें।

एलजी जी 5 को मिल रही तारीफ से एलजी के अधिकारी खुश

एलजी जी 5 को अगली तिमाही में लॉन्च करने की घोषणा करते हुए, एलजी इंडिया के मार्केटिंग हेड अमित गुजराल ने कहा, “मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश किए जाने के बाद से ही एलजी जी 5 को जो प्रशंसा मिली है उससे हम बहुत खुश हैं। वास्तव में कोरिया में कराए गए एक सर्वे में एलजी जी 5 ने तमाम प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए कंज़्यूमर प्रेफेरेंस के मामले में टॉप किया है। हमें उम्मीद है कि हम भारतीय यूज़र्स के लिए इस फोन को जल्द उपलब्ध करा देंगे और यूज़र्स भी इस फोन के रैमशानदार डिज़ाइन और फीचर्स के लिए इसे पसंद करेंगे।”

 जी 5 के स्पेसिफिकेशन्स:

प्रोसेसर: क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820

डिस्प्ले: 5.3-इंच क्वाड एचडी आईपीएस क्वांट्म डिस्प्ले, रेज़ोल्यन 2560 x 1440 पिक्सल और पिक्सल डेनिसिटी 554ppi)

इंटरनल मेमोरी: 32 जीबी

रैम: 4 जीबी

रियर कैमरा: 16-मेगापिक्सल

फ्रंट कैमरा: 8-मेगापिक्सल

बैटरी: 2,800 एमएएच (रीमूवेबल)

ऑपरेटिंग सिस्टम: एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो

वज़न: 159 ग्राम

एलजी जी 5 में पॉवरफुल प्रोसेसर लगा है, ये एलजी का पहला मॉड्यूलर स्मार्टफोन है और मैटल यूनिबॉडी डिज़ाइन देखने में इतनी खूबसूरत है कि आपके हाथ में इस फोन को देखकर आपके दोस्त आपसे ज़रूर इंप्रेस हो जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement