Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारतीय उद्यम‍ियों ने समुद्र तट पर सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए तैयार किया एप, यूके में हुआ लॉन्‍च

प्रत्येक समुद्र तट क्षेत्र कितना व्यस्त है यह दिखाने के अलावा, एक्‍सपर्टनेस्‍ट नामक यह एप समुद्र तट के लाइफगार्ड की स्थिति के बारे में जानकारी प्रदान करता है।

India TV Tech Desk Edited by: India TV Tech Desk
Published on: August 17, 2020 15:31 IST
Xpertnest launches mobile app for tourists- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Xpertnest launches mobile app for tourists

नई दिल्‍ली। एक भारतीय उद्यमी ने यूके सरकार के लिए एक एप लॉन्च किया है। यह एप पर्यटकों को कम भीड़भाड़ वाले और सुरक्षित समुद्र तट के बारे में जानकारी उपलब्‍ध कराता है। बोर्नमाउथ, क्राइस्टचर्च और पूल टूरिज्म ने इस एप को लॉन्‍च किया है। इस एप को एक्सपर्टनेस्ट द्वारा विकसित किया गया है। यह यूके, यूरोप और भारत स्थित मल्टीनेशनल डिजिटल इन्‍नोवेशन कंपनी है, जिसकी स्थापना भारतीय मूल के उद्यमी, अरुण कर, चिंतन पनारा और प्रदीप भूटानी ने की है।  

प्रत्येक समुद्र तट क्षेत्र कितना व्यस्त है यह दिखाने के अलावा, एक्‍सपर्टनेस्‍ट नामक यह एप समुद्र तट के लाइफगार्ड की स्थिति के बारे में जानकारी प्रदान करता है। यह शौचालय और सैर के साथ साइकिल चलाने और कुत्ते को व्यायाम करने की जानकारी भी देता है। एप् के लिए डेटा सीफ्रंट रेंजर्स, सीसीटीवी और कुछ फ़ुटफ़ॉल काउंटर सहित कई स्रोतों के माध्यम से प्रदान किया जाता है। एप्‍  डेटा की आपूर्ति स्रोतों के मिश्रण से की जाती है। दिन की शुरुआत में, प्रत्येक क्षेत्र के लिए एक भविष्यवाणी निर्धारित की जाती है।

एप के संस्‍थापक अरुण कर ने कहा कि नवपरिवर्तन प्रौद्योगिकी नहीं हैनवप्रवर्तन  एक उपयोगिता है । हम भारत सरकार के साथ काम करने के इच्छुक हैं और भारत में इसी तरह के उत्पाद लॉन्च करने के इच्छुक हैं। भारतीय तटरेखा दुनिया में सबसे बड़ी है। समान एप दोनों सरकार को कोविड मामलों को कम रखने और लोगों को प्रौद्योगिकी के हस्तक्षेप के साथ समुद्र तट का आनंद लेने के लिए एक अवसर प्रदान कर सकता है। '

चिनार पनारा ने कहा कि तकनीक से अधिक, यह दुनिया भर में हमारे जीवन पर पड़ने वाला प्रभाव है जो हमारे लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण है । बोर्नमाउथ, क्राइस्टचर्च और पूल काउंसिल ने अप्रैल के अंत में अभिनव बीसीपी बीच चेक एप परियोजना पर एक्सपर्टनेस्‍ट के साथ काम करना शुरू किया और उन्होंने पाया है कि टीम वास्तव में प्रतिक्रियाशील है और काम करने के लिए समर्पित है। इस नए बीच चेक एप के निर्माण पर बीसीपी परिषद के साथ घनिष्ठ साझेदारी में काम किया है, जिसे सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए विकसित किया गया है क्योंकि देश कोविड -19 लॉकडाउन से उबर रहा है।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement