Sunday, April 28, 2024
Advertisement

स्मार्टफोन में आने वाला है जबरदस्त फीचर, फ्लाइट में बैठते अपने आप एक्टिव हो जाएगा यह फीचर

गूगल बहुत जल्द एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए एयर प्लेन मोड में कमाल का फीचर जोड़ने जा रहा है। नए अपडेशन के बाद यूजर जैसे ही एयरप्लेन में बैठेगा यह फीचर अपने आप ही एक्टिव हो जाएगा। इसे मैनुअली ऑन नहीं करना पडे़गा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 13, 2023 9:12 IST
Airplane, Airplane  Mode, Google New Feature,  Mobile Phones, Smartphones new feature, tech news, te- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो अब एयरप्लेन में एयरप्लेन मोड मैनुअल ऑन नहीं करना पड़ेगा।

Google Latest News today: सभी स्मार्टफोन में एयरप्लेन मोड का फीचर पाया जाता है। यह हमारे काफी काम आता है। जब हम किसी मीटिंग या फिर ऐसी जगह पर होते हैं जहां हम फोन कॉल नहीं चाहते तो हम एक क्लिक में एयरप्लेन मोड ऑन कर लेते हैं। अभी तक तो हमें एयर प्लेन मोड ऑन करने की जरूरत पड़ती थी लेकिन अब यह बहुत जल्द ही अपने आप ऑटोमैटिक ही ऑन हो जाएगा, आपको स्मार्टफोन को जेब से निकालने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

गूगल बहुत जल्द एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए एयर प्लेनमोड में कमाल का फीचर जोड़ने जा रहा है। नए अपडेशन के बाद यूजर जैसे ही एयरप्लेन में बैठेगा यह फीचर अपने आप ही एक्टिवेट हो जाएगा। यह ऑटोमैटिक ही आपके स्मार्टफोन के नेटवर्क कनेक्शन को बंद कर देगा। इस फीचर के लिए कंपनी ने पटेंट भी फाइल कर दिया है।

मैनुअली नहीं करना पडे़गा ऑन

आपको बता दें कि अभी हम जब कभी भी हवाई जहाज में यात्रा करते हैं तो हमें खुद से एयरप्लेन मोड को ऑन करना पड़ता है, लेकिन बहुत जल्द यह प्रॉसेस बदलने वाल है। गूगल बहुत जल्द एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए नया फीचर लाने वाला है जिसके बाद एयर प्लेन मोड खुद ब खुद एक्टिव होजाएगा। 

कई रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया कि गूगल एयरप्लेन मोड को अपग्रेड करने की प्लानिंग कर रही है। कंपनी इसके लिए पेटेंट भी फाइल किया है। नया फीचर यूजर्स के फ्लाइ में एंटर करते ही अपने आप एक्टिव हो जाएगा। कई बार लोग फ्लाइट अटेंडेंट के मना करने पर भी मोबाइल फोन को ऑन रखते थे, जबकि कई बार लोग इसे ऑफ करना भी भूल जाते थे ऐसे में अब इन सब समस्याओं से भी छुटकारा मिल जाएगा। 

इस तरह से काम करेगा यह फीचर

रिपोर्ट्स की मानें तो इस फीचर के लिए प्रेशर ड्रॉप, वैलोसिटी, अल्ट्रासॉनिक सिग्नल, सेलुलर आईडी, वाई फाई कनेक्शन के सिग्नल को डिटेक्ट करेगा और फिर स्मार्टफोन में अपने आप ही एयरप्लेन मोड एक्टिव हो जाएगा। बताया जा रहा है कि यह नया फीचर यूजर के ट्रेवल बुकिंग और चेक इन स्टेटस को भी ट्रैक कर सकती है। 

यह भी पढ़ें- Nothing Phone 2: क्या सच में है कुछ खास या फिर सिर्फ हो हल्ला ही है, खरीदने से पहले जानें सच

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement