Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Apple 2024 में iPad Air और iPad Pro के दो नए मॉडल को OLED डिस्प्ले के साथ कर सकता है लॉन्च: रिपोर्ट

टेक एनालिस्ट मिंग-ची कुओ की ओर से बताया गया है कि ऐपल आईपेड के नए वर्जन ओएलईडी डिस्प्ले के साथ आ सकते हैं। ये 2024 तक लॉन्च होने की संभावना है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: November 14, 2023 17:08 IST
iPad- India TV Hindi
Image Source : APPLE WEBSITE iPad

टेक कंपनी ऐपल आईपेड एयर और आईपेड प्रो के नए वर्जन 2024 में लॉन्च करने की योजना बना रही है। ये जानकारी टीएफ सिक्योरिटीज के एनलिस्ट मिंग-ची कुओ की ओर से अपने ब्लॉग पोस्ट में दी गई। उनकी ओर से दावा गया कि ऐपल पहली बार अपने रेगुलर 10.9 इंच के मॉडल के साथ नया 12.9 इंच का आईपैड एयर मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इसमें दोनों वर्जन में नया एम3 चिप सेट और ओएलईडी डिस्प्ले होगी। 

iPad प्रो मॉडल्स में आएगी 13 इंच की ओएलईडी स्क्रीन

एनालिस्ट ने कहा कि ऐपल दो नए आईपेड प्रो मॉडल को भी लॉन्च कर सकता है। यह ओएलईडी डिस्प्ले के साथ आएंगे और एपल इन नए मॉडल्स को 2024 की पहली और दूसरी तिमाही में लॉन्च कर सकती है। इन दोनों प्रो मॉड्ल्स में भी ऐपल का नया एम3 चिप सेट हो सकता है, जो कि अच्छी डिस्प्ले क्वालिटी और बेहतर बैटरी बैकअप मुहैया कराएगा। प्रोमॉडल्स में स्क्रीन 13 इंच से भी बड़ी हो सकती है। 

कुओ ने अनुमान जताया कि ऐपल 2024 में 60 से लेकर 80 लाख तक आईपेड प्रो मॉडल्स शिप कर सकती है। इसके पीछे की वजह ओएलईडी स्क्रीन के कारण कीमत बढ़ना है। इसके साथ ही आईपेड प्रो मॉडल को 12.9 इंच वाले आईपेड एयर मॉडल के भी टक्कर मिल सकती है। 

कब लॉन्च होंगे iPad के नए अवतार? 

कुओ की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार,ऐपल 10.9 इंच डिस्प्ले वाले और 12.9 इंच डिस्प्ले वाले एयर मॉडल को 2024 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। इन दोनों मॉड्ल्स में लिक्विड रेटिना डिस्प्ले होगा। इनका प्रदर्शन अब तक आए आईपेड में सबसे अच्छा हो सकता है। इन दोनों मॉड्ल्स के साथ नया आईपेड मिनी और आईपेड की 11 जनरेशन को भी अलगे वर्ष लॉन्च कर सकती है। 

बता दें, इन सभी आईपेड में सी-टाइप दिया जा सकता है। इसका मतलब यह होगा कि 9वीं जनरेशन के आईपेड ही आखिरी होंगे, जिनमें लाइटनिंग पोर्ट की सुविधा दी जा रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement