Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Airtel हुआ बेहाल! BSNL ने किया कमाल, सस्ते प्लान में मिल रही है 70 दिन की वैलिडिटी

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL अपने ग्राहकों के लिए हमेशा ही सस्ते और किफायती रिचार्ज प्लान्स ऑफर करती है। दोनों कंपनी के पास शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म दोनों ही तरह के प्लान्स मौजूद हैं। आज हम आपको एक ऐसे प्लान की जानकारी देने जा रहे हैं जिसमें कम दाम में 70 दिन की वैलिडिटी मिलती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 14, 2024 12:29 IST
Airtel, Airtel Offer, Airtel News Airtel plan, BSNL, BSNL Offer, BSNL cheapest Plan, BSNL best Plan- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो BSNL की लिस्ट में कई सारे सस्ते और किफायती रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं।

भारत में टेलीकॉम सेक्टर में जियो और एयरटेल का एकतरफा राज है। दोनों ही कंपनियां अपने ग्राहकों को कई शानदार प्लान्स ऑफर करती हैं। लेकिन जब सस्ते और किफायती प्लान्स की बात होती है तो सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल इन दोनों से भी आगे निकल जाती है। कई यूजर्स BSNL के प्लान्स को बेहद ज्यादा पसंद करते हैं। कई जगहों पर BSNL का नेटवर्क ठीक से काम नहीं करता लेकिन जहां भी इसका नेटवर्क है वहां के यूजर्स इसे ही पसंद करते हैं।

BSNL ने अपने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए हर बजट में अपने रिचार्ज प्लान्स को बांट रखा है। आप चाहें तो सस्ता प्लान ले सकते हैं और चाहें तो महंगा प्लान भी ले सकते हैं। इसी तरह आप शार्ट टर्म और लॉन्ग टर्म वाले प्लान की तरफ जा सकते हैं। अगर आप BSNL यूजर हैं और एक लंबी वैलिडिटी वाला प्लान चाहते हैं तो आपके लिए यह आर्टिकल काम का हो सकता है। आज हम आपको BSNL के एक ऐसे प्लान की जानकारी देने जा रहे हैं जिसमें 30 और 56 दिन की वैलिडिटी नहीं बल्कि 70 दिन की लंबी वैलिडिटी मिलती है। 

बार-बार के रिचार्ज से मिलेगा छुटकारा

हम BSNL के जिस प्लान की बात कर रहे हैं वह 399 रुपये में आता है। इस प्लान को लेने के बाद आप 70 दिन के लिए बार बार रिचार्ज के झंझट से फ्री हो जाएंगे। आप पूरे 70 दिन तक किसी भी नेटवर्क में फ्री कॉलिंग का भी लुत्फ उठा पाएंगे। कंपनी ग्राहकों को इसमें इंटरनेट की भी सुविधा देती है। इसमें हर दिन आपको 1GB इंटरनेट इस्तेमाल करने को मिलता है। पूरे प्लान में 70GB डेटा मिलता है। 

कंपनी दे रही है डेली 100 SMS

अगर आपका डेटा खत्म हो जाए तो आप लोगों से कनेक्ट रहें इसके लिए आपको कंपनी हर दिन 100 SMS भी देती है। इस प्लान में कंपनी ग्राहकों को बीएसएनएल ट्यून्स की भी सर्विस देता है। आपको बता दें कि एयरटेल के पास भी 399 रुपये का प्लान मौजूद है लेकिन कंपनी इसमें सिर्फ 28 दिन की वैलिडिटी देता और साथ ही यूजर्स को 3GB डेटा मिलता है।

यह भी पढ़ें- 108 MP कैमरे वाले ये फोन्स DSLR को भी देते हैं कड़ी टक्कर, 15 हजार रुपये से कम है इनकी कीमत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement